Sharad Pawar
File Photo

Loading

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल (Prafful Patel) ने शुक्रवार को कहा कि शरद पवार (Sharad Pawar) ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए और समय मांगा है। राकांपा का नया अध्यक्ष चुनने के लिए गठित की गई समिति ने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया। इसके बाद पटेल और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दक्षिण मुंबई में पवार के सिल्वर ओक आवास पर उनसे मुलाकात की।

पटेल ने कहा, “हमने (शरद) पवार साहब से राकांपा समिति के उस प्रस्ताव पर विचार करने का अनुरोध किया जिसमें उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने (पवार ने) और समय मांगा है और इसके बाद वे अपना फैसला बताएंगे।” राकांपा का नया अध्यक्ष चुनने के लिए गठित की गई समिति ने इससे पहले पवार के पद छोड़ने के फैसले को खारिज कर दिया।

पटेल ने समिति की बैठक के बाद कहा, “समिति ने आम-सहमति से एक प्रस्ताव पारित किया है। इसमें पवार के पद छोड़ने के फैसले को आम-सहमति से खारिज कर दिया गया और पार्टी का अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया गया है।” राकांपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा करने के बाद दो मई को पवार ने पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक समिति का गठन किया था जिसमें उनके भतीजे अजित पवार, पुत्री सुप्रिया सुले, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल शामिल हैं।