udhhav-eknath
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक संग्राम में हो रही उथल-पुथल अब और भी बढ़ चुकी है। ऐसे में कल विधानसभा (Vidhan Sabha) में होने वाले फ्लोर टेस्ट पर भी सस्पेंस खड़ा हो गया है। दरअसल, फ्लोर टेस्ट (Floor Test) के आदेश के खिलाफ अब शिवसेना (Shiv Sena) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है, जिसपर आज शाम 5 बजे सुनवाई होनी है ।

    पता हो कि, आज सुबह ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshiyari) ने कल यानी 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। लेकिन अब इस सत्र का एकमात्र एजेंडा उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट ही होगाहै, जिसे गुरुवार को शाम 5 बजे तक निपटाने को भी कहा गया है। ऐसे में  यह देखना रोचा होगा होगा कि कल फ्लोर टेस्ट होगा भी या नहीं।

    वहीं शिवसेना के कद्दावर नेता मामले पर संजय राउत बोले कि, “12 विधायकों के निलंबन का मामला कोर्ट में चल रहा है और ऐसे में राज्यपाल सेशन बुला रहे हैं, जो गलत है। वे इसी मौके की राह देख रहे थे। राज्यपाल पर भी इस फैसले के लिए कहीं से दबाव पड़ा होगा। परदे के पीछे कौन खेल रहा है, सभी देख रहे हैं।’

    पता हो कि कल BJP और कुछ निर्दलीय विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की जबरदस्त मांग उठाई थी। इस बाबत महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले भी थे। वहीँ दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे और बागी विधायक आज शाम या कल तक मुंबई लौट सकते हैं। इस पर शिंदे ने कहा है कि वे लोग कल फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे।