shivsena-uddhav thackeray-faction-deepali-sayyad on-joining-eknath-shinde-faction

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) में दो गुट हो गए हैं, एक तरफ है उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का गुट। तो वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Cm Eknqath Shinde) ने अपनी अलग शिवसेना बनाई है। दोनों ही गुट दावा कर रहे है कि, वह असली शिवसेना है। ऐसे में शिवसेना के कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि, अभी तक असली शिवसेना किसकी है इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया।

    दोनों गुट में कई लोग एंट्री ले रहे है। इसके साथ ही यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका पक्ष मजबूत है। इसीबीच खबर मिली है कि, ठाकरे गुट को बड़ा झटका लग सकता है। जब से दीपाली सय्यद (Deepali Sayyad) ने एक मीडिया से बात करते हुए भड़काऊ बयान दिया है। तब से वह शिंदे गुट में शामिल हो सकती है, ऐसी चर्चा हो रहे है। 

    राज्य में चल रही सियासी हलचल के दौरान दीपाली (Deepali Sayyad) कई बार चर्चा में आई है। उन्होंने कई बार सार्वजनिक रूप से विरोधियों की आलोचना की है और करारा जवाब भी दिया है। वह ठाकरे और शिंदे को एक साथ लाने की भी कोशिश कर रही थीं। लेकिन सुषमा अंधेरे के पार्टी में आने के बाद से दीपाली  सय्यद  ज्यादा एक्टिव नहीं हैं। इसका कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं पर्दे पर आकर तू-तू-मैं-मैं नहीं करती, जब जरुरत थी तब मैंने बात की।  

    मीडिया ने दीपाली से पूछा कि, आप अभी चुप क्यों हो? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ” सुषमा जी अभी आई हैं और वह खुद को साबित करके यह बताना चाहती हैं कि वह शिवसेना में शामिल हो गई हैं। मैं साढ़े तीन साल से शिवसेना में काम कर रही हूँ। सिर्फ पर्दे पर आकर कमेंट करने से यह मानने की जरूरत नहीं है कि आप राजनीति में सक्रिय हैं। कुछ काम भी करने चाहिए।” 

    उन्होंने आगे कहा, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे एक साथ आएं, ऐसी मेरी इच्छा थी और मैं इसका इंतजार कर रही थी। मैंने सोचा था कि अगर हम साथ आएंगे तो हमारी ताकत बढ़ेगी। इससे कार्यकर्ता प्रभावित हो रहे हैं। केवल कार्यकर्ताओं के साथ काम करने वाले ही इसे महसूस करते हैं।”

    दीपाली (Deepali Sayyad) ने आगे कहा, “हर कोई अपनी राय दे रहा है। सभी ने अपना ग्रुप बनाया है। जल्द ही मेरा गुट भी दिखाई देगा।” उन्होंने कहा कि, ‘मैं इस समय शिवसेना में हूं। इस बीच, उनसे पूछा गया कि, क्या आप ठाकरे की शिवसेना के साथ हैं? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि,  मैं  ‘वेट अँड वॉच’ की भूमिका में हूं।