state-commission-for-women-issued-second-notice-to-sambhaji-bhide-guruji-for-his-objectionable-statement

    Loading

    मुंबई: श्री शिवप्रतिष्ठान हिंदुस्थान के संस्थापक एवं प्रमुख संभाजी भिड़े (Sambhaji Bhide) की मुश्किलें बढ़ गई है। हाल ही में संभाजी भिड़े  (Sambhaji Bhide) ने एक महिला पत्रकार को बिंदी नहीं लगाने पर उससे बात करने के लिए मना कर दिया था। इसके बाद विवाद शुरू हो गया है। राज्य महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए संभाजी भिड़े को नोटिस जारी किया है। हालांकि इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया है। इस वजह से अब महिला आयोग ने दूसरी बार नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए दो दिन का समय दिया है।

    संभाजी भिड़े (Sambhaji Bhide) ने कुछ दिन पहले मंत्रालय में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। जब एक निजी चैनल की एक महिला पत्रकार ने उनसे इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘हर महिला भारत माता का एक रूप है। भारत माता विधवा नहीं है। भिड़े ने कहा, “बिंदी लगाओ, फिर मैं तुमसे बात करूंगा।” उनके इस बयान के बाद हर कोई उनकी आलोचना करने लगा।

    राज्य महिला आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी किया है। भिड़े ने इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। अब महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने एक और नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में महिला आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अगर वे तय समय सीमा के भीतर अपना पक्ष पेश नहीं करते हैं, तो इस मामले में एकतरफा फैसला लिया जाएगा।

    महिला आयोग की ओर से संभाजी भिड़े को 2 नवंबर को नोटिस जारी किया गया था, जिसमें लिखा था कि, महिला पत्रकार का अपमान करने वाले संभाजी भिड़े को अपना बयान तुरंत बताना चाहिए। हालांकि, अभी तक इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया था, इसलिए उन्हें फिर से नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में उल्लेख किया गया है कि यदि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर इस नोटिस का जवाब नहीं देते हैं, तो उनके पास कहने के लिए कुछ भी नहीं माना जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।