Supriya Sule and Rahul gandhi

Loading

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक योद्धा हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ कुछ टिप्पणियों को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नोटिस का वह “ईमानदारी और सम्मानजनक ढंग से” जवाब देंगे। निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर की गईं ‘पनौती’, ‘जेबकतरे’ और बड़े-बड़े उद्योगपतियों की कर्ज माफी संबंधी टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

आयोग ने उनसे शनिवार शाम तक जवाब देने को कहा है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बारे में सुले ने कहा कि तीन दिसंबर ‘कांग्रेस और भारत के लिए अच्छा दिन’ होने वाला है। शरद पवार नीत राकांपा धड़े की कार्यकारी अध्यक्ष सुले ने कहा, “वह एक येाद्धा हैं और वह मुकाबला करेंगे। मुझे विश्वास है कि वह बहादुरी से लड़ेंगे और किसी से नहीं डरेंगे। मुझे यकीन है कि वह निर्वाचन आयोग के नोटिस का ईमानदार और सम्मानजनक जवाब देंगे।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि ‘एक वरिष्ठ नेता’ द्वारा इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। भाजपा पर निशाना साधते हुए सुले ने कहा, “हमारे पास कई उदाहरण हैं जिनमें भाजपा ने उनके (गांधी) के परिवार के बारे में बात की है। तो, अब अगर वह कुछ बोलते हैं, तो बुरा महसूस लगने की क्या जरूरत है। उन्होंने (भाजपा) तो उनके परदादा के बारे में भी बात की थी।”

राजस्थान में विधानसभा चुनावों की चर्चा करते हुए, सुले ने कहा कि यह उस राज्य के मतदाताओं को तय करना है कि अगले पांच साल तक किस पार्टी को उनका नेतृत्व करना चाहिए। बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने कहा, “कांग्रेस ने इस प्रचार अभियान में असाधारण रूप से काम किया है। वे काफी आक्रामक और ईमानदार हैं। तीन दिसंबर कांग्रेस और भारत के लिए अच्छा दिन होगा।” प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज को कथित ‘पोंजी स्कीम’ की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से समन मिलने पर उन्होंने दावा किया, “आंकड़ों के अनुसार, ईडी नोटिस पाने वाले 95 प्रतिशत लोग विपक्ष से हैं। (एजेंसी)