Ashwajit Gaikwad

Loading

ठाणे. प्रेमिका को कुचलने के मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) के वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट अनिल कुमार गायकवाड़ (Anil Kumar Gaikwad) के बेटे अश्वजीत गायकवाड़ (Ashwajit Gaikwad) और उसके दो साथियों- रोमिल पाटिल (Romil Patil) और सागर शेडगे (Sagar Shedge) को कोर्ट ने सोमवार को जमानत दे दी। इन तीनों को ठाणे पुलिस (Thane Police) की एसआईटी (SIT) ने रविवार को गिरफ्तार किया था। अश्वजीत इस मामले में मुख्य आरोपी है, जिसने अपनी प्रेमिका प्रिया सिंह को कार से कुचलने की कोशिश की थी।

पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को ठाणे कोर्ट में पेश किया था, जहां कोर्ट ने तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि, इसके तुरंत बाद ही तीनों आरोपियों ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी। कोर्ट ने शीघ्र ही मामले का संज्ञान लिया और 15,000 रुपये के मुचलके पर तीनों आरोपियों को जमानत दे दी।

ठाणे पुलिस की एसआई ने इस मामले में रविवार को अश्वजीत गायकवाड़ और उसके दो साथी रोमिल पाटिल और सागर शेडगे को गिरफ्तार किया था। साथ ही, जिस कार से प्रिया को कुचलने की कोशिश की गई थी, उस कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। इस घटना में प्रिया घायल हो गई और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ठाणे के पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह ने बताया कि आरोपी अश्वजीत गायकवाड़ और रोमिल पाटिल और सागर शेडगे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), एवं 279 (लापरवाही से वाहन चलाने) समेत विभिन्न संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता प्रिया सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए अपने बयान में कहा कि आरोपी ने दावा किया था कि वह अपनी पत्नी से अलग हो चुका है और वे एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। प्रिया ने दावा किया कि वह अपने प्रेमी (अश्वजीत) से मिलने गई थी, जहां उसने उसे अपनी पत्नी के साथ पाया। प्रिया ने जब इस मामले पर उससे सवाल पूछने की कोशिश की, तो आरोपी आक्रामक हो गया और बाद में अपनी एसयूवी से उसे कुचलने की कोशिश की। उसने कहा कि वह अश्वजीत के साथ साढ़े चार साल तक रिश्ते में थी।

पुलिस के अनुसार घोड़बंदर मार्ग पर एक होटल के निकट 11 दिसंबर को प्रात: साढ़े चार बजे यह घटना हुई थी, प्रिया अश्वजीत से मिलने गई थी। पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच कहासुनी हो गई तथा महिला कार में से अपना सामान लेकर जाने लगी, इसी बीच गाड़ी चला रहे व्यक्ति ने उसे कुचलने की कोशिश की, जिससे वह गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस का कहना है कि बाद में महिला ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए।