ठाणे में नवरात्र जुलूस के दौरान पटाखों से 4 झुलसे, पथराव में 1 घायल

Loading

ठाणे : महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) शहर में नवरात्रि पर्व के दौरान देवी दुर्गा (Ma Durga) की प्रतिमा के साथ निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया और इस दौरान चलाये गये पटाखों के के कारण चार लोग झुलस गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे हुई घटना के दौरान पथराव भी हुआ, जिसमें एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। 

श्रीनगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि वागले एस्टेट के हनुमान नगर इलाके में कुछ लोग देवी प्रतिमा के साथ जुलूस निकाल रहे थे, तभी पटाखे चलाये जाने को लेकर दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया। अधिकारी ने बताया कि पटाखों के कारण चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’

   

पुलिस ने बताया कि इसके अलावा, झगड़े के दौरान पथराव भी हुआ जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। शिकायतों के बाद 12 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143 (गैरकानूनी ढंग से एकत्र होना), 147 (दंगा), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) और 283 (सार्वजनिक मार्ग को अवरूद्ध करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने  बताया कि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।आपको बता दें कि देशभर में 9 दिवसीय नवरात्रि उत्सव रविवार से शुरू हो गया है। इस दौरान दुर्गा की प्रतिमा के साथ जुलूस निकाले जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।