Coronavirus
Representational Pic

    ठाणे. ठाणे जिले (Thane District) के ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 40 हजार 920 कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patient) मिले हैं। हालांकि पिछले 28 दिनों में जिले की 404 ग्राम पंचायतों (Gram Panchayat) में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला है। इतना ही नहीं जिले का सात ग्राम पंचायत ऐसे हैं, जिसे आज तक कोरोना महामारी (Corona Pandemic) छू तक नहीं सकी है। इतना ही नहीं 159 ग्राम पंचायतों में बीते दो सालों में कोरोना से एक भी मरीज की मौत (Death) नहीं होने की जानकारी सामने आई है। 

    महानगरपालिकाओं, नगरपालिकाओं और नगर पंचायतों के साथ 431 ग्राम पंचायतों सहित संपूर्ण जिले में अब तक पांच लाख 99 हजार 596 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। इस दौरान इस बीमारी से संक्रमित 11,332 लोगों की मौत भी हुई है। इनमें से ग्रामीण क्षेत्रों में 1,217 मौतें और अब तक 40,920 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि 159 ग्राम पंचायतों में अब तक किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। 

    मुरबाड तालुका में एक भी मौत नहीं हुई

    मुरबाड तालुका में सबसे अधिक 75 ग्राम पंचायतें हैं, जिनमें कोई मौत नहीं हुई है। इसके बाद शहापुर में 40 ग्राम पंचायतें, भिवंडी में 25 ग्राम पंचायतें और कल्याण में 10 ग्राम पंचायतें हैं, जहां कोराना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसके अलावा कोरोना की दो लहरों के बीच 67 ग्राम पंचायतों में पांच से भी कम मरीज मिले हैं। इसमें सबसे अधिक 43 ग्राम पंचायतें मुरबाड तालुका में हैं, जबकि 14 ग्राम पंचायतें शहापुर तालुका में हैं। जिले में 431 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें से 404 ग्राम पंचायतें पिछले 28 दिनों से कोरोना मुक्त हो चुकी हैं। जिले के मुरबाड तालुका की छह और शहापुर की एक सहित कुल छह ग्राम पंचायतों में कोरोना से संक्रमित कोई भी मरीज नहीं मिला है।