Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

कल्याण: महाराष्ट्र के कल्याण (Kalyan Bribe News) से रिश्वतखोरी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सहायक उप-रजिस्ट्रार ने घर के पंजीकरण के लिए पैसे की मांग की। ठाणे एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने असिस्टेंट सब-रजिस्ट्रार को तय रकम लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस घूसखोर कर रहे अधिकारी को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। आइए जानते है इस बारे में पूरी खबर.. 

कल्याण पूर्व स्थित कार्यालय से अधिकारी का नाम राज कोली है। राज कोली ने शिकायतकर्ता से घर की रजिस्ट्री के लिए 24 हजार रुपये की मांग की क्योंकि संबंधित शिकायतकर्ता ने घर खरीदा था। लेकिन इतनी रकम देना संभव नहीं होने पर समझौता कर बारह हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया। हालांकि, शिकायतकर्ता ने ठाणे एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। टीम ने इसका सत्यापन किया और स्टिंग ऑपरेशन किया। 

स्टिंग ऑपरेशन के अनुसार, शिकायतकर्ता आज सुबह कल्याण में  सह-अधीनस्थ रजिस्ट्रार के कार्यालय में आया। इस बार राज कोली ने फरियादी से रिश्वत लेते हुए 12 हजार ले लिये। ठाणे एंटी करप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाकर यह कार्रवाई की है। राज कोली के साथ एक निजी शख्स को भी ठाणे एंटी करप्शन ब्यूरो ने हिरासत में लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। फ़िलहाल इस घटना से कल्याण में सनसनी फ़ैल गई है।