Accident
File Pic

    Loading

    ठाणे : कोपरखैरणे में सतारा जिले से जा रही ईको कार (Car) और ट्रक (Truck) के बीच हुए भीषण टक्कर (Massive Collision) में ईको कार में सवार दो लोगों की जगह पर ही मौत हो गई।  जिसमें एक महिला और एक पुरुष का समावेश है। जबकि दस अन्य को मामूली और गंभीर चोटें आई हैं। इन सभी दस लोगों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल (MGM Hospital) में भर्ती कराया गया है। 

    ड्राइवर और 15 अन्य लोग सतारा जिले के वाई तालुका के कोंधावले से मारुति इको कार में कोपरखैर से नवी मुंबई के लिए निकले थे। कार जब मुंबई पुणे एक्सप्रेस-वे पर मदप सुरंग के पास से मुंबई की ओर आ रही थी। इसी बीच पंचर हुई ट्रक सड़क के किनारे खड़ी थी और इसका टायर बदला जा रहा था। इस ट्रक से पीछे से तेज रफ्तार से आ रही कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ईको कार में सवार सभी लोग घायल हो गए। 

    इनमें महिला यात्री लक्ष्मी विट्ठल कोंधलकर (24) और गणेश बालू कोंधलकर (22) कोंधवले, वाई, जिला – सतारा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दस अन्य यात्री घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए कामोठे के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से छह से सात को गंभीर चोटें आई हैं और उनकी हालत गंभीर है। सुबह करीब 2 बजे हुए इस भयानक हादसे के कारण मुंबई की ओर जाने वाला यातायात कुछ देर के लिए बाधित रहा। घायलों को इको कार से बाहर निकालने के लिए आईआरबी पेट्रोलिंग और एंजल सिस्टम को मशक्कत करनी पड़ी। 

    एक बार फिर लेन का पालन न करना पड़ा भारी

    दुर्घटना का प्राथमिक कारण लेन का सही तरीके से पालन न करना सामने आया है। पुलिस का कहना है कि ईको कार के चालक अंकुश राजाराम जंगम (32) ने लेन नियमों का पालन नहीं किया और कार को तेज गति से चलाया। पुलिस व्यवस्था भले ही मामले की आगे जांच कर रही हो, लेकिन यात्रियों की क्षमता से अधिक ले जाने और तेज गति से यातायात नियमों का उल्लंघन कर कार चलाने से ही भीषण हादसा हुआ।