Change the plans keeping in mind the development of the region: Energy Minister Nitin Raut
File Photo

    Loading

    अंबरनाथ : अंबरनाथ (Ambernath) क्षेत्र में नए डेवलपर्स (Developers) आ रहे हैं और यह क्षेत्र तेजी से विकसित (Developed) हो रहा है। इस विकास को ध्यान में रखते हुए ऊर्जा विभाग को अपनी योजनाओं में तद्नुसार उचित परिवर्तन करना चाहिए, यह कहना है राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ नितिन राउत (Dr. Nitin Raut) का। अंबरनाथ के विधायक डॉ. बालाजी किणीकर (Dr. Balaji Kinikar) की मांग पर ऊर्जा विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने यह निर्देश दिए।

    इस दौरान राउत ने महावितरण के स्थानीय मंडल के संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में बताया गया की, गायकवाड़ पाड़ा में हाई प्रेशर सबस्टेशन के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है और पालेगांव इंडस्ट्रियल एस्टेट में ईएचवी सबस्टेशन के लिए महावितरण और औद्योगिक विकास महामंडल के बीच समन्वय चल रहा है। बताया गया की, मोरीवली में ईएचवी सबस्टेशन की क्षमता बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है।

    292 करोड़ रुपए की प्रस्तावित योजना प्रस्तुत की गई 

    उल्हासनगर और अंबरनाथ क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति और पुरानी विद्युत वितरण व्यवस्था को अद्यतन करने के लिए ‘सुधारित वितरण क्षेत्र योजना’ (आरडीएसएस) से योजना प्रस्तुत की गई है। बैठक में बताया गया की, एमएसईडीसीएल के उल्हासनगर मंडल 1 के तहत 133 करोड़ रुपए और उल्हासनगर मंडल 2 के तहत 292 करोड़ रुपए की प्रस्तावित योजना प्रस्तुत की गई है।