Gold Jewellery
Representative Pic

    Loading

    भिवंडी : पिछले कुछ दिनों से भिवंडी शहर (Bhiwandi City) के बाहर मुख्य सड़कों पर चोरी और लूटमार (Robbery) की घटनाओं में  वृद्धि देखी जा रही है। रविवार को 3 घंटे के अंदर ठाणे भिवंडी बायपास रोड सहित अंजुर फाटा (Anjur Phata) और कशेली मार्ग पर तीन लोगों ने खुद को पुलिस (Police) बता कर राहगीरों के पास से सोने के गहनों की लूट कर फरार होने की घटना प्रकाश में आई है। उक्त घटना से नागरिकों के मन में भय का वातावरण व्याप्त है।

    मिली जानकारी के अनुसार मुलुंड की रहने वाली ज्योति चौहाण सुबह 9:00 बजे कल्याण की दिशा में जा रही थी। मुंबई नाशिक हाईवे स्थित मानकोली नाका पर जैसे ही उतरी उसी समय तीन अज्ञात लोग आए और खुद को पुलिस बता कर पहचान पत्र दिखाया और उन्होंने कहा कि आगे 1 महिला गले में सोने के गहने पहने हुए थी जिसका गला काट कर हत्या कर दी गई है। ऐसा झूठ बोल कर महिला को डराते हुए नकली पुलिस वालों ने कहा कि हाथ में जो सोने की चूड़ी पहनी है उसे हाथ में निकाल कर रख लो। इस तरह से तीनों ठगों ने महिला के सोने की चूड़ियां अपने पास लेकर हाथ की सफाई से उसे नकली चूड़ी दे दी और असली चूड़ियां लेकर फरार हो गए।

    इसी तरह सुबह करीब 11 बजे पूर्णा स्थित माया श्री वजन कांटा के पास मुंबई से आ रही 65 वर्षीय वीर सिंह नानड़े खड़े थे उनके पास तीन ठगों ने खुद को पुलिस बताकर पहचान पत्र दिखाया और उनके पास से सोने के कड़े अंगूठी सहित अन्य  निकलवाया और  झांसा देकर फरार हो गए। इसी तरह तीसरी घटना 11:50 के समय घटी जब कशेली स्थित चामुंडा कांप्लेक्स  के पास नारायण पाटिल के पास से तीन ठगों ने झांसा देकर सोने की चेन अंगूठी निकलवाया और लेकर फरार हो गए। उक्त तीनों घटना में ठगों ने कुल 2 लाख 74  हजार रुपये कीमत के सोने के गहनों की ठगी के द्वारा लूटपाट कर फरार हो गए। इस तरह नारपोली पुलिस स्टेशन के सीमा के अंतर्गत 3 घंटे में ठगी के द्वारा लूटपाट की घटनाये घटी और तीनों ही प्रकरण के पीड़ितों ने नकली पुलिस के विरुद्ध नारपोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के पश्चात घटना को गंभीरता से लेते हुए नकली पुलिस बनकर लूटने वाले गिरोह  की तलाश तेज कर दी है।