कल्याण के चिंचपाड़ा में गटर के पानी से सड़क बनी नाला, लोगों को हो रही परेशानी

    Loading

    कल्याण: कल्याण (Kalyan) पूर्व चिंचपाड़ा (Chinchpada) परिसर में स्थित तुलजा भवानी मंदिर के पास गटर (Gutter)का गंदा पानी सड़क पर आ जाने से सड़क अब नाले (Drain) में तब्दील हो गई हैं।  जिससे गांव की इस मुख्य सड़क (Road) से आवागमन करने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। केडीएमसी प्रशासन से शिकायत करने के बाद महानगरपालिका प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा हैं। 

    स्थानीय रहिवासी पंढरीनाथ महात्रे, गणेश महात्रे और डॉ।  नरेश महात्रे ने बताया कि बगल में एक इमारत के गटर को बिल्डर ने सड़क से ऊंचा कर दिया हैं।  जिससे गटर का गंदा पानी सड़क पर आ गया हैं और इस मुख्य सड़क से गुजरने वाले राहगीरों, खासकर स्कूली छात्र-छात्राओं और बुजुर्ग लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। 

    केडीएमसी में की गई शिकायत

    केडीएमसी के स्थानीय प्रभाग समिति कार्यालय में शिकायत की हैं, मगर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई हैं।  पंढरीनाथ महात्रे ने बताया कि अभी हाल ही में नवरात्रि के समापन पर तुलजा भवानी मंदिर में पूजा हवन और महाप्रसाद भंडारे का आयोजन किया था।  जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं को मंदिर आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ी थी।  अब ऐसा हो गया है कि लोग गटर के गंदे पानी से होकर आएं-जाएं या फिर दीवार के सहारे किसी तरह बचते-बचाते निकले जिसमें गिरने का भी डर बना रहता हैं। 

    सड़क को ऊंचा करने की मांग

    लोगों ने कहा कि स्थानीय रहिवासियों ने केडीएमसी के स्थानीय प्रशासन से अपील की है कि बिल्डर पांडुरंग तरे द्वारा बनाई गई इमारत के ऊंचे किए गए गटर को नीचा किया जाए या फिर सड़क को ऊंचा किया जाए जिससे इस समस्या का समाधान हो सके जिससे नागरिकों को होने वाली परेशानी से निजात मिल सके।  इस संबंध में महानगरपालिका के वार्ड अधिकारी से मिलना चाहा मग़र वह कार्यालय में उपस्थित नहीं थे और संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।