KDMC ने शहर में लावारिस खड़े 24 भंगार वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की

    Loading

    कल्याण : कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation Area) में सड़कों के किनारे लावारिस (Unclaimed) खड़े कुल  24 वाहनों (Vehicles) पर जब्ती (Confiscation) की कार्रवाई (Action) की गई। यह कार्रवाई महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त के निर्देशनुसाए विभिन्न वार्डों में सहायक आयुक्त के द्वारा की गई। केडीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त मंगेश चितले के निर्देशानुसार केडीएमसी क्षेत्र में यातायात की भीड़ को कम करने और पैदल चलने वालों के लिए सड़क यातायात के माध्यम से यात्रा करना आसान बनाने के लिए में लावारिस और भंगार वाहनों पर जब्ती की कार्रवाई की गई। 

    महानगरपालिका के विभिन्न वार्डों इसमें ‘ए’ वार्ड के सहायक आयुक्त दिनेश वाघचौरे ने टिटवाला पुलिस स्टेशन क्षेत्र में 3 चार पहिया और 5 दोपहिया सहित कुल 8 लावारिस कबाड़ वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई अतिक्रमण हटाने वाले विभाग के कर्मचारियों, यातायात विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से और 1 क्रेन, 5 मजदूरों की मदद से इस अभियान को अंजाम दिया गया। “एफ” वार्ड में भी सहायक आयुक्त भरत पाटिल ने बताया कि डोंबिवली पूर्व तिलक रोड-घरढ़ा सर्किल-बंदिश होटल तक सड़क के दोनों ओर खड़े कुल 11 अनुपयोगी भंगार वाहनों जैसे 1 चौपहिया, 1 तिपहिया और 9 दोपहिया वाहनों को जब्त कर खंबालपाड़ा में वाहन अड्डे पर जमा कर दिया गया। यह ऑपरेशन अतिक्रमण हटाने वाले विभाग के कर्मचारियों और 1 क्रेन, 2 डंपर और 5 मजदूरों की मदद से किया गया। 

    इसी प्रकार आई वार्ड सहायक आयुक्त हेमा मुंबरकर ने कल्याण पूर्व में हाजीमलंग रोड से द्वारली गांव क्षेत्र में सड़क पर खड़े 2 चौपहिया और 3 दोपहिया वाहनों सहित कुल 5 परित्यक्त और स्क्रैप किए गए वाहनों को जब्त कर लिया है और उन्हें खंबालपाड़ा में वाहन डिपो पर जमा कर दिया है। अतिक्रमण हटाने वाले विभाग के कर्मचारियों, यातायात विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से टोइंग मशीन, 2 डंपर, जेसीबी और मजदूरों की मदद से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस प्रकार कुल 24 वाहनों पर कार्रवाई की गई।