Murder
File Pic

    ठाणे.  महाराष्ट्र (Mahar5ashtra) में ठाणे  (Thane) जिले के कल्याण स्थित एक फ्लैट में एक व्यक्ति के मृत पाए जाने और उसकी पत्नी के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में दो सप्ताह बाद पुलिस ने उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। महात्मा फुले पुलिस थाने के निरीक्षक प्रदीप पाटिल ने बताया कि आरोपी लोकेश बनोरिया (27) को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया और उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

    अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। बनोरिया पर आरोप है कि घरेलू विवाद के चलते उसने अपने माता-पिता की हत्या कर दी। आरोपी बनोरिया ने पिता की हत्या करने के बाद मां की हत्या करने की भी कोशिश की। बाद में उसने खुद भी आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक लोकेश के 58 वर्षीय पिता प्रमोद बनोरिया रेलवे के एक सेवानिवृत्त मोटरमैन थे। उनका शव 10 दिसंबर रविवार को उनके फ्लैट में खून से लथपथ पाया गया था। लोकेश की मां कुसुम (52) भी चाकू के वार के घावों के साथ खून में लथपथ पड़ी हुई थी। लोकेश भी घायल अवस्था में मिला था।

    पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी ने सोसाइटी के चौकीदार को फोन किया और अपनी घायल मां को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस लाने को कहा। कुछ गड़बड़ होने का शक होने पर, चौकीदार ने पड़ोसियों को सतर्क किया। पड़ोसियों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। उसके बाद लोकेश और उसकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लोकेश ने पुलिस को बताया था कि उसके पिता ने उसे और उसकी मां को मारने की कोशिश करने के बाद आत्महत्या कर ली। मामले की विस्तृत जांच के दौरान, यह पता चला कि लोकेश और उसके पिता के बीच लंबे समय से विवाद था। इसके कारण लोकेश ने कथित तौर पर अपने पिता का गला काट कर उनकी हत्या कर दी।

    लोकेश की मां ने जब हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो उसने अपनी मां पर भी हमला कर दिया। बाद में उसने खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की। लोकेश की मां कुसुम की पिछले शुक्रवार को अस्पताल में मौत हो गयी। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लोकेश को गिरफ्तार कर लिया। पाटिल के मुताबिक लोकेश अपने पिता की शराब पीने की लत और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मारपीट करने की उनकी आदत से परेशान था और इन सब से छुटकारा पाना चाहता था।