thane, Maharashtra, Meat shops
ठाणे में 22 जनवरी को मांस की दुकानें बंद

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका ने अपने अधिकार क्षेत्र में स्थित मांस बेचने वाली सभी दुकानों (Meat Shops) को 22 जनवरी को बंद रखने की अपील की है। इस दिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। महानगरपालिका के प्रशासक एवं नगर निगम आयुक्त अजय वैद्य ने यह अपील की और दुकानदारों से सहयोग मांगा है। 

वैद्य ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है और इस अवसर पर पूरे भिवंडी में उत्सव मनाने की योजना बनाई गई है। पुलिस अधिकारियों, नगर निकाय प्रशासन और स्थानीय शांति समिति की बृहस्पतिवार को हुई समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि उस दिन भिवंडी में मांस, चिकन और मछली की दुकानें बंद रहेंगी। इसके बाद यह अपील की गई है।

इससे पहले, ठाणे जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील पडघा गांव की ग्राम पंचायत ने स्थानीय लोगों से 22 जनवरी को मांसाहारी भोजन और शराब बेचने वाली दुकानों को बंद करने की अपील की थी। भिवंडी तहसील का यह गांव पिछले साल इस्लामिक स्टेट और देश में अन्य आतंकी मॉड्यूल की जांच के तहत राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा की गई छापेमारी के कारण चर्चाओं में था। (एजेंसी)