NDRF की टीम पहुंची KDMC मुख्यालय, क्षेत्र का किया दौरा

    Loading

    कल्याण : ठाणे (Thane) जिले के कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan Dombivli Municipal Corporation) क्षेत्र को हर साल भारी बारिश (Rain), बाढ़ (Flood) और तूफान के कारण जानमाल का नुकसान और आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते आपदा से निपटने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) कर्मियों की एक टीम केडीएमसी इलाके में पहुंच गई है और स्थिति पर चर्चा करने के लिए महानगरपालिका मुख्यालय में कमिश्नर से मुलाकात की। 

    एनडीआरएफ की दो टीम ठाणे के लिए निदेशक

    भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक इस साल का मानसून जुलाई के पहले हफ्ते से शुरू हो गया है और पिछले एक-दो दिनों से ठाणे जिले के संपूर्ण परिसर के साथ ही कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में भी मूसलाधार बारिश हो रही है। तदनुसार, जिले में बाढ़ की प्रवृत्ति को देखते हुए, एनडीआरएफ की दो टीमों को ठाणे जिले के लिए निदेशक, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, महाराष्ट्र सरकार द्वारा मानसून अवधि के लिए बाढ़, इमारत ढहने, ट्रैफिक जाम और अन्य आपात स्थितियों से निपटने के लिए नियुक्त किया गया हैं। 

    कल्याण डोंबिवली में भौगोलिक स्थिति का दौरा 

    एनडीआरएफ टीम के मुख्य निरीक्षक राजेश यावले ने अपनी टीम के साथ महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी से मुलाकात की और उनके साथ चर्चा की और कल्याण डोंबिवली में भौगोलिक स्थिति का अवलोकन किया। भारी बारिश के दौरान दुर्गाड़ी क्षेत्र के साथ-साथ अंबिका नगर और शहाड़ के निचले इलाकों में जलजमाव से लोगों को परेशानी होने की समीक्षा की। आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपक निकम के साथ उन्होंने दुर्गाड़ी गणेश घाट क्षेत्र, अंबिका नगर, शहाड़ क्षेत्र का निरीक्षण किया। महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी के निर्देशानुसार महानगरपालिका की ओर से एनडीआरएफ की टीम के ठहरने और संबंधित व्यवस्था की गई है।