Potholes

    Loading

    भिवंडी: करीब एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से शहर की सभी सड़कें (Roads) उखड़ गई हैं और जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। भारी बरसात (Heavy Rain) की वजह से कई निचले क्षेत्रों में जलजमाव (Water Logging) की स्थिति पैदा हो गई है। डांबर से निर्मित सभी सड़कें बेहद खराब होकर उखड़ गई है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे (Potholes) होने की वजह से वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को यात्रा करने में भारी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। 

    भिवंडी की सड़कों पर हुए इन गड्ढो में गिर कर लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। भिवंडी महानगरपालिका प्रशासन सब कुछ जान समझ कर भी चुप्पी साधे हुए है।

    इन इलाकों के सड़कों पर हुए गड्ढे

    गौरतलब है कि जकात नाका से मंडई, तीनबत्ती, धामनकर नाका, शांति नगर और कल्याण रोड से खदान मार्ग, खोका कंपाउंड रोड, सहित समद नगर, कामतघर मार्ग,दरगाह रोड, रोशन बाग, आजमी नगर आदि क्षेत्रों तक जाने वाली समूची सड़क भारी भरकम गड्ढो से पटी पड़ी है। सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क की पहचान करना मुश्किल है। सड़कों पर हुए गड्ढों की वजह से करीब एक- डेढ़ किलोमीटर की अल्प दूरी को तय करने में करीब 2 घंटे लगते हैं। 

    लग रहा ट्रैफिक जाम

    सड़क पर हुए भारी भरकम गड्ढों की वजह से दिन भर लोगों को जाम से गुजरना पड़ता है। शहर स्थित  अस्पताल तमाम अस्पतालों में भी एंबुलेंस आदि की इमरजेंसी सेवाएं भी अस्पतालों में समय से नहीं पहुंच पाती है। स्कूली बसें बच्चों को लेकर न समय से स्कूल पहुंच रही हैं न स्कूल छूटने पर बच्चों को लेकर घर।स्कूल छूटने पर घर विलंब से पहुंचने वाले छोटे-छोटे बच्चे भूख, प्यास से छटपटाते देखे जाते हैं। लोगों का आरोप है कि महानगरपालिका प्रशासन सड़कों की मरम्मत के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। थोड़ी भी बारिश होने पर गड्ढों में पानी भर जाने से सड़क तालाब जैसे दिखाई पड़ती है। गड्ढे युक्त सड़क से गुजरना खतरे को दावत देने जैसा है।  महानगरपालिका की लापरवाह कार्यप्रणाली को लेकर क्षेत्रवासियों में भारी असंतोष व्याप्त है।

    भारी बारिश की वजह से फिर हुए गड्ढे

    भिवंडी महानगरपालिका शहर अभियंता एल.पी.  गायकवाड का कहना है कि बरसात के दौरान हुए सभी गड्ढे भर दिए गए थे। एक सप्ताह से शुरू बारिश की वजह से सड़क पर फिर गड्ढे हो गए हैं। बारिश बंद होने पर जल्द ही गड्ढों को भरा जाएगा।