Arrest
Representative Photo

    Loading

    ठाणे : ठाणे की कापूरबावडी पुलिस (Kapurbawdi Police) की सीमा में एक व्यक्ति द्वारा ठाणे के पुलिस कमिश्नर जयजीत सिंह (Police Commissioner Jaijit Singh) के फर्जी हस्ताक्षर (Fake Signature) का सहारा लेकर निजी सुरक्षा कंपनी खोलने का मामला सामने आया है। स्थानीय पुलिस ने मुख्य आरोपी शिवम पांडे (Accused Shivam Pandey) को गिरफ्तार कर फर्जी कागजात बनाने में उपयोग में लाई जाने वाली सामग्रियां भी बरामद कर ली है। 

    ठाणे के आजाद नगर में रहने वाले आरोपी शिवम पांडे ने ठाणे पुलिस कमिश्नर जयजीत सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर सुरक्षा रक्षक कंपनी का प्रमाण पत्र बनाया था। इस फर्जी प्रमाणपत्र के सहारे पांडे सुरक्षा एजेंसी चलाने लगा। उपरोक्त जानकारी देते हुए कापूरबावडी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक संजय निंबालकर ने बताया कि आरोपी शिवम पांडे ने 27 फरवरी 2022 से 26 फरवरी 2027 की कालावधि के लिए फर्जी प्रमाण पत्र बनाया और सुरक्षा रक्षक कंपनी का कारोबार करने लगा। कापूरबावडी पुलिस को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने छानबीन शुरू कर दी। आखिरकार जांच में इस बात का स्पष्ट खुलासा हुआ कि शिवम पांडे ने फर्जी सिग्नेचर कर सुरक्षा रक्षक कंपनी का कागजात तैयार किया है। आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

    पुलिस मामले की जांच कर रही 

    आरोपी को पुलिस ने ठाणे न्यायालय में हाजिर किया गया। न्यायालय ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया है। संजय निंबालकर का कहना है कि जालसाजी के इस मामले की जांच के दौरान यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि कहीं आरोपी ने इसी तरह की अन्य जालसाजी तो पहले नहीं की है। बहरहाल, आगे पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।