Kalyan Crime

    Loading

    कल्याण: मानपाड़ा पुलिस (Manpara Police) ने चोरी के मामले में 3 चोरों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। तीनों चोरों की पहचान अभिजीत रॉय, इमरान खान और रियाज खान के रूप में हुई है। अभिजीत रॉय सोने की रिफाइनिंग का धंधा करता था।  इससे पहले अभिजीत के खिलाफ मुंबई, मीरा-भायंदर इलाके में 13 और डोंबिवली में 6 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।  पुलिस ने उसके पास से 71 तोला सोना और 25 तोला चांदी सहित 36 लाख 60 हजार का माल बरामद किया है। पुलिस ने दो और चोरों इमरान खान और रियाज खान को भी गिरफ्तार किया है और उनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपए का चोरी के सोने-चांदी के गहने जब्त किए हैं।

    मनपाड़ा पुलिस ने सीसीटीवी और तकनीकी जांच के जरिए आरोपियों की तलाश शुरू की थी। सीसीटीवी और तकनीकी जांच के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम अभिजीत रॉय है जो  मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। 

    बिजनेस हुए नुकसान की भरपाई के लिए चोरी

    अभिजीत रॉय भायखला में रहता हैं। उसने गोल्ड रिफाइनिंग बिजनेस में हुए नुकसान की भरपाई के लिए चोरी, सेंधमारी के धंधे को चुना था। मुंबई से डोंबिवली और वसई -विरार तक वह ऐसे घर की रेकी करता था, जिसमें ताला लगा हो और घर में सेंध लगाने के लिए ज्यादा मेहनत न करनी पड़े। 

    9 महिने पहले ही छूटा था जेल से 

    उसके खिलाफ मानपाड़ा थाने की सीमा में 6 मामले दर्ज  हैं। उसके पास से पुलिस ने 71 तोला सोना और 25 तोला चांदी  बरामद की है जिसकी कीमत 36 लाख 60 हजार रुपए हैं। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ वसई-विरार में 13 मामले दर्ज हैं। 9 महीने पहले वह जेल से छूटा था। 

    सीसीटीवी से पुलिस को मिली मदद

    मानपाड़ा पुलिस ने आपराधिक पृष्ठभूमि के दो चोर इमरान खान और रियाज खान को भी गिरफ्तार किया है उनके पास से 1.18 लाख रुपए की चोरी का माल बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, उसके खिलाफ मानपाड़ा थाने में चार मामले दर्ज हैं। डोंबिवली के एसीपी सुनील कुराडे, मानपाड़ा थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शेखर बागड़े, एपीआई अविनाश वनवे, सुनील तरमाले और उनकी टीम ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कई मामलों का खुलासा कर लाखों का माल बरामद किया है।