Two killed, six injured as part of building's roof collapses in Navi Mumbai
Photo: Social Media

Loading

ठाणे: नवी मुंबई (Navi Mumbai) के नेरुल इलाके में 20 वर्ष पुरानी एक रिहायशी इमारत का कुछ हिस्सा (Building’s Roof Collapses) गिर जाने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नेरुल के शिर्सोली में स्थित चार मंजिला तुलसी भवन की तीसरी मंजिल की छत का कुछ हिस्सा बुधवार रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर भर-भराकर नीचे आ गिरा। संभागीय अग्निशमन अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव ने बताया कि छत का हिस्सा ढहकर दूसरी और पहली मंजिल पर गिरा, जिसमें दब कर एक मजदूर व अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इमारत में चार खंड हैं और ‘बी’ खंड की छत का हिस्सा ढहा है। अग्निशमन विभाग के अन्य अधिकारी ने बताया कि तीसरी मंजिल पर निगम का कुछ काम चल रहा था कि तभी छत का कुछ हिस्सा ढह गया। उन्होंने बताया कि इमारत के भूतल पर एक दर्जी की दुकान है और दुकानदार दुर्घटना से चंद मिनट पहले ही अपनी दुकान बंद करके गया था। जाधव ने बताया कि मृतकों में से एक की पहचान बाबाजी सिंघड़े के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने बताया कि इमारत को खाली करा लिया गया है और वहां रहने वाले लोगों को फिलहाल नेरुल के अहिल्याबाई होल्कर समाज मंदिर हॉल में ठहराया गया है। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन दल के साथ नेरुल और वाशी के दमकल विभाग की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और बचाव अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद मलबे को साफ कर दिया गया। नवी मुं‍बई नगर निगम के आयुक्त राजेश नार्वेकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बचाव और राहत अभियान का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे। नगर निगम के अन्य अधिकारी ने बताया कि इमारत वैध है और उसके पास सभी अपेक्षित परमिट मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए एक सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। जाधव ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने दुर्घटनावश मृत्यु का मामला दर्ज किया है।  (एजेंसी)