Crime
File Photo

    Loading

    कल्याण : सोने की चेन चोरी के साथ अन्य अपराधिक घटनाओं (Criminal Incidents) को अंजाम देकर फरार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार (Arrested) कर पुलिस ने 10 मामले उजागर किए और उनसे लाखों का सामान बरामद किया हैं। मिली जानकारी के अनुसार एक 49 वर्षीय औरत कल्याण (प.) रामबाग, पतंजलि दुकान के सामने सड़क पर चल रही थी। तभी दो अज्ञात व्यक्ति उसके पास पहुंचे। साइकिल पर पीछे बैठे आरोपी ने महिला के गले पर थप्पड़ मार दिया और उसके गले से 16 ग्राम वजन सोने की चेन जबरन निकाल ली और फरार हो गए। 

    चोरी के कुल 10 मामले सामने आए

    इस मामले को दर्ज महात्मा फुले चौक पुलिस ने वरिष्ठों के आदेश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया और जब वारदात में आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ तकनीकी मुद्दों पर गहन जांच के बाद यह पता लगाने के बाद कि आरोपी मुंब्रा में रह रहा है। उन्होंने आरोपी की तलाश की और रिजवान इस्माइल शेख उम्र 37 साल, मोहम्मद आलम असलम कुरैशी उम्र 25 साल मुंब्रा परिसर जिला ठाणे में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का पुलिस कस्टडी रिमांड प्राप्त करने के बाद आरोपी की गहनता से जांच की गई और एम.एफ. चौक पुलिस स्टेशन बाजार पेठ डाकघर में चेन डकैती के 5 मामले दर्ज मुंब्रा डाकघर में चेन डकैती के 2 मामले दर्ज। मालवणी में 1 मामला दर्ज, वसई में चोरी का 1 मामला दर्ज इस प्रकार चोरी के कुल 10 मामले सामने आए हैं। 

    आरोपी के पास से 100 ग्राम वजन सोने के आभूषण (मंगलसूत्र/चेन) 5,00,000 3 मोबाइल कुल 4 मोटरसाइकिलों की कीमत कुल 6,90,000/- रुपए मूल्य और 1,90,000 रुपए जब्त किए गए हैं। दोनों शातिर अपराधी हैं और आरोपियों के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशन में कुल 15 मामले दर्ज हैं। पुलिस आगे की जांच पड़ताल कर रही है।