mumbai-police
File Pic

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) में अक्सर रात के समय में टैक्सी (Taxi) वाले मनमानी करते हैं कई बार वह जाने के लिए तैयार नहीं होते तो कई बार मनचाहा किराया लेते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस द्वारा एक नोटिस (Notice) जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि अगर रात के समय में टैक्सी चालक मनमानी करते हैं तो उनपर पुलिस एक्शन (Action) लेगी उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

    मुंबई में रात में या नजदीक के सफर के लिए अक्सर आनाकानी करने वाले मुंबई के ऑटो चालकों पर नकेल कसने की तैयारी की गई है। मुंबई पुलिस ने ऑटो चालकों को नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी दी है, कहा कि इस तरह की शिकायत आने पर उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर जहां आमजन को राहत मिलने की खबर है, वहीं टैक्सी चालक इसका विरोध कर रहे हैं।  

    फिलहाल इस नोटिस का टैक्सी और ऑटो चालकों (Drivers) ने विरोध करने की तैयारी में हैं।  वहीं दावा किया जा रहा है कि जल्द ही एक बैठक कर इस मामले में आगे की रणनीति तय की जाएगी। मुंबई पुलिस ने बताया कि टैक्सी चालक या रिक्शा चालक अक्सर नजदीक के यात्रियों को बैठाने से मना कर देते हैं या फिर उनकी बुकिंग कैंसिल कर देते हैं। इससे तमाम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आए दिन टैक्सी और ऑटो चालकों की मनमानी की शिकायत आ रही हैं। ज्यादातर शिकायतों में पता चला है कि ऑटो और टैक्सी वाले नजदीक की बुकिंग को अक्सर मना कर देते हैं। इसके अलावा रात की यात्रा में भी आनाकानी करते हैं। इस मामले में नोटिश जारी कर दिया गया है।