1 मई को महाराष्ट्र दिवस पर ‘ये’ होंगे बदलाव, यहां जानें पूरी खबर..

Loading

महाराष्ट्र: हर साल की तरह इस साल भी 1 मई को महाराष्ट्र दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। ये दिन कई मायनों में हमारे लिए महत्वपूर्ण है।ऐसे में हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र दिवस पर कई बड़े बदलाव महाराष्ट्र में हो रहे है। ऐसे में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर घर से बाहर निकलने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो हो सकता है। आइए यहां जानते है महाराष्ट्र दिवस के मौके पर महाराष्ट्र में क्या बड़े बदलाव हो रहे है.

1 मई ये बड़ा बदलाव 

जानकारी के मुताबिक, बैंकिंग से लेकर ट्रैफिक तक सब कुछ बदल रहा है । हमेशा की तरह 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर बैंक बंद रहेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसके अलावा लॉन्ग वीकेंड आने की वजह से एटीएम भी ठप रहने की आशंका है। ऐसे में आपको कैश की कमी हो सकती है। लेकिन ऑनलाइन सेवा जारी रहेगी। तो आपके छोटे छोटे काम ऑनलाइन हो सकते है, लेकिन अगर आपको कॅश की जरूरत है तो आप 1 मई के पहले ही निकाल लें।

 

लगातार 3 दिन शेयर बाजार बंद

बता दें कि बैंक के अलावा इस दिन शेयर बाजार भी बंद रहेगा। चूंकि शनिवार, रविवार और फिर सोमवार को 1 मई आ रही है, इसलिए लगातार तीन दिन शेयर बाजार बंद रहेंगे इसलिए कोई लेन-देन नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा भी कुछ और अहम जानकारी हम आपको देने जा रहे है। 

कर व्यवस्था चुनने की समय सीमा समाप्त 

इसके अलावा बड़ोई खबर ये है कि आपके लिए कर व्यवस्था चुनने की समय सीमा समाप्त होने वाली है। जिन लोगों ने ऑप्ट-इन नहीं किया है, वे नई व्यवस्था को डिफ़ॉल्ट मानेंगे। इसके अलावा स्पैम कॉल, एलपीजी जैसी जरूरी चीजों में भी अहम बदलाव होंगे। इसे समझना जरूरी है।

ट्रैफिक में बदलाव 

महत्वपूर्ण खबर ये है कि महाराष्ट्र दिवस के मौके पर मुंबई में ट्रैफिक में बदलाव किया गया है। इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर दी है। जिन जगहों पर बड़े आयोजन होते हैं, वहां ट्रैफिक जाम से बचने के लिए ट्रैफिक में बदलाव किए गए हैं। इस तरह 1 मई को कुछ अहम बदलाव होने वाले  है।