death
Representative Photo

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में बीते दो दिनों से बारिश का कहर बरपाया हुआ है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई है। ऐसे में अब इस बारिश से कुछ जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं अब के कहर को लेकर पालघर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल इस जिले में भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है और कांकराडी नदी में बाढ़ आ गई है, जिससे दहानू थाना क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। आइए जानते है खबर विस्तार से.. 

पानी के बहाव में एक व्यक्ति की मौत 

आपको बता दें की अब भी पालघर जिले में भारी बारिश जारी है। सड़कों ने नदियों का रूप ले लिया है। जिसका असर यातायात पर पड़ा है। ऐसे में कई क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त होने से नागरिकों को परेशानी हो रही है। कंकरवाडी नदी में बाढ़ आने से दहानू थाना क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में अब चिनचानी वानगांव रोड पर एक चौंकाने वाली घटना घटी है। दरअसल यहां ड्राइवर को पानी के बहाव का अंदाजा नहीं लगा इस वजह से  कार बह गई। इस घटना में स्थानीय लोग दोनों को बचाने में कामयाब रहे हैं। एक की मौत होने की जानकारी सामने आयी है। 

अगले 5 दिन महाराष्ट्र में भारी बारिश 

जैसा कि  हम देख रहे है पिछले कुछ दिनों से देश सहित महाराष्ट्र में मानसून शुरू हो गया है। इस भारी बारिश (Rain) के कारण कई लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कुछ जगहों पर नागरिकों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) की ओर से दिए गए पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

इस बीच, मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी करते हुए नागरिकों को सतर्क रहने और सावधानी बरतने की सलाह दी है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से बारिश के कारण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर पानी, पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन का खतरा, नदियों में बाढ़ की चेतावनी दी गई है।