Devendra Fadnavis
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फोटो: X@Dev_Fadnavis)

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना एकनाथ शिंदे की है उद्धव ठाकरे की नहीं। उद्धव ठाकरे बालासाहेब के संपत्ति के वारिस होंगे लेकिन उनके विचारों के वारिस नहीं हो सकते।

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधते हुए कहा कि बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना (Shiv Sena) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की है उद्धव ठाकरे की नहीं। देश को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है। ऐसे में उद्धव ठाकरे को कौन पूछता है। उन्हें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सामने मुजरा करना है।

देवेंद्र फडणवीस ने आज रायगड जिले में मावल लोकसभा क्षेत्र से महायुति के उम्मीदवार श्रीरंग बारणे की प्रचार सभा को संबोधित करते हुए महाविकास आघाडी पर हमला बोला। उन्होंने कहा हमें वैश्विक प्रकार का नेतृत्व मिला है। ये सड़क का चुनाव नहीं, दिल्ली का चुनाव है। जो नेता आपके पास आ रहे हैं वे सड़क पर भाषण दे रहे हैं और गद्दार, खुद्दार, खोखे, टोके, बोके, इससे आगे नहीं बढ़ते।

फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि वे (उद्धव गट) लोग श्रीरंग बारणे पर आरोप लगा रहे हैं और गद्दार कह रहे हैं। बारणे शिवसेना में ही है। हिन्दुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना एकनाथ शिंदे के पास है, उद्धव ठाकरे के पास नहीं। आपने (उद्धव ठाकरे) जिस नेता को उम्मीदवारी दी उसका जन्म किस शिवसेना में हुआ था? वहां खुद्दारी चल रही है, अगर हम बालासाहेब ठाकरे की सोच पर कायम रहेंगे तो ये गद्दारी है।

फडणवीस ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के विचारों के साथ विश्वासघात किया है। बाला साहब ने कहा था कि जिस दिन कांग्रेस से गठबंधन करने का समय आएगा, मैं अपनी शिवसेना की दुकान बंद कर दूंगा। लेकिन उद्धव ठाकरे उसी कांग्रेस के साथ बैठे। उसी दिन स्वाभिमानी शिवसैनिकों ने आपके साथ नहीं रहने का फैसला किया।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उद्धव ठाकरे बालासाहेब की संपत्ति के वारिस होंगे लेकिन उनके विचारों के वारिस नहीं हो सकते। फड़णवीस ने यह भी कहा कि शिवसेना एकनाथ शिंदे के साथ खड़ी है जो विचारों के उत्तराधिकारी हैं।