File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: शिवाजी पार्क (Shivaji Park) मैदान में दशहरा रैली को लेकर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट में प्रतिद्वंद्विता चल रही है। वहीं, एकनाथ शिंदे गुट को दशहरा रैली करने के लिए बीकेसी मैदान में परमिशन मिली है, जबकि ठाकरे गुट को लिए अनुमति नहीं दी गई है। इस बीच,  इस रैली को लेकर मंगलवार को उद्धव ठाकरे गुट बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, वह पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली शिवाजी पार्क मैदान में ही करेगी चाहे बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) अपनी मंजूरी दे या नहीं।  

    ‘…शिवाजी पार्क में एकत्र होंगे’

    शिवसेना नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई के पूर्व महापौर मिलिंद वैद्य के नेतृत्व में नगर निकाय के अधिकारियों से मुलाकात कर रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए उनके आवेदन की स्थिति के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा, ‘हमें अनुमति मिले या नहीं, हम शिवाजी पार्क में एकत्र होंगे।  प्रशासन को या तो हमें अनुमति देनी चाहिए या मना कर देना चाहिए।  हम (शिवाजी पार्क में रैली करने के लिए) अपने फैसले पर बहुत दृढ़ हैं।’ उन्होंने कहा, “अगर हमें कोई जवाब नहीं मिला, तो बालासाहेब के शिवसेना कार्यकर्ता दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क में इकट्ठा होंगे।” 

    दोनों गुट आमने-सामने

    उल्लेखनीय है कि, उद्धव ठाकरे के गुट और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट दोनों ने ही मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी है। पता हो कि, शिवसेना अपनी स्थापना के समय से ही इस आयोजन स्थल पर दशहरा रैली कर रही है। हालांकि, बीएमसी ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं लिया है। 

    वहीं, शिवसेना के दोनों गुटों ने एक विकल्प के तौर पर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में भी रैली करने की अनुमति के लिए अर्जी दी है। हालांकि, पिछले हफ्ते शिंदे गुट को बीकेसी में रैली करने की मंजूरी मिली गई है।  

    …शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति दी जानी चाहिए-अजीत पवार

    इसे लेकर एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) को शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति मिलनी चाहिए और अगर अनुमति नहीं मिलती है तो उन्हें कानून का सहारा लेना चाहिए।  पवार ने यह भी कहा कि, “अगर शिंदे गुट के लिए बीकेसी मैदान उपलब्ध कराया गया है, तो उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट को शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति दी जानी चाहिए।”