Uddhav Thackeray, Maharashtra

Loading

महाराष्ट्र: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां (Political Parties) मैदान चुनाव के मैदान में उतरने के लिए तैयार हो रही है। ऐसे में अब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भी लोकसभा को लेकर अपनी कमर कस ली है। दरअसल ठाकरे गुट (Thackeray Faction) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए काम करने का आदेश दिया है, कहा की उदासीनता न बरते और चुनाव के लिए अभी से ही काम पर लग जाए। मातोश्री पर हुई बैठक में उन्होंने ये आदेश दिए हैं।

मातोश्री पर बैठक

आपको बता दें कि हाल ही में ग्राम पंचायत चुनावों में ठाकरे समूह को विफलता मिली है। इसलिए इस हार की पृष्ठभूमि में उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मातोश्री में शिवसेना पदाधिकारियों की बैठक की। बैठक में सांसद संजय राऊत, विनायक राऊत, अनिल देसाई, अरविंद सावंत, चंद्रकांत खैरे, राजन विखे, अनिल परब, रवींद्र वायकर और सुभाष देसाई शामिल हुए। बता दें कि बैठक में करीब दो घंटे तक राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई।

काम पर जुटने का आदेश

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मातोश्री पर हुई बैठक में उद्धव ठाकरे ने शिवसेना पदाधिकारियों और नेताओं से विस्तार से बातचीत की। ठाकरे ने पदाधिकारियों को विधानसभा और लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में मार्गदर्शन देते हुए काम पर जुटने का आदेश दिया। ऐसे में अब संभावना है कि ठाकरे गूट के पदाधिकारी आगामी चुनावों के लिए तैयारी करना शुरू कर देंगे। 

करेंगे महाराष्ट्र का दौरा 

लोकसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है, इसलिए लापरवाही न करें, आज से ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दें, ऐसा उद्धव ठाकरे ने पदाधिकारियों को आदेश दिया। इस बीच, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे समेत पार्टी के महत्वपूर्ण नेताओं ने पूरे महाराष्ट्र का दौरा करने का फैसला किया।

लोकसभा चुनाव की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, दिवाली के बाद उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह दौरा लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत होने वाला है। इस बीच, उद्धव ठाकरे कुछ जिलों में बैठकें भी करने वाले हैं। ठाकरे की सभा के लिए शिवसैनिकों ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि आगामी लोकसभा चुनाव में ठाकरे गु=गूट की शिवसेना क्या करती है।