Jalgaon BJP Lok Sabha Candidate

Loading

  • जलगांव से भाजपा के दो नामों पर चर्चा
  • रावेर-धुलिया उम्मीदवारों पर टिकी नज़र 

जलगांव: भाजपा ने जलगांव जिले के जलगांव लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद उन्मेश पाटिल का पत्ता हटाकर पूर्व विधायक स्मिता वाघ या रोहित निकम को उम्मीदवार बनाने पर अपनी मुहर लगा दी है। ऐसी चर्चा जलगांव जिले में सुनाई दे रही है। रावेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रक्षा खडसे और धुलिया से डॉ. भामरे की उम्मीदवारी को लेकर भी भाजपा में अभी भी चर्चा जारी है। 

भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जलगांव जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं की एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान कर लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया। इस मौके पर उन्होंने नवनिर्मित भाजपा कार्यालय में खानदेश के मौजूदा सांसदों से चर्चा की। हालांकि भाजपा ने अभी तक महाराष्ट्र से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं की है, लेकिन खानदेश के सभी चार सांसद उन्मेश पाटिल (जलगांव), रक्षा खडसे (रावेर), डॉ. सुभाष भामरे (धुलिया) और डॉ. हिना गावित (नंदुरबार) को फिर से नामांकित किया जाए या नहीं, पार्टी इसकी जांच कर रही है। चर्चा है कि अमित शाह ने इस जलगांव दौरे के दौरान इन सांसदों की पिछले 5 साल की कार्य प्रगति पुस्तिका भी जांची। 

खानदेश से सांसदों की उम्मीदवारी को लेकर भाजपा की ओर से अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन भाजपा की ओर से खबर आई है कि पिछले चुनाव में हटाई गईं पूर्व विधायक स्मिता वाघ और उन्मेश पाटिल की जगह भाजपा में शामिल हुए या सरकारी वकील उज्जवल निकम के भतीजे को जलगांव शहर से उम्मीदवारी मिलेगी। 

दूसरी तरफ रावेर से रक्षा खडसे, धुलिया के डॉ. भामरे और नंदुरबार की गावित की उम्मीदवारी को लेकर अभी तक मंथन चलने की बात कही जा रही है। अगर स्मिता वाघ की उम्मीदवारी पक्की हो जाती है, तो खानदेश में भाजपा के पास 3 महिला उम्मीदवार होने की संभावना है, रावेर से रक्षा खडसे या नंदुरबार से डॉ.हिना गावित इस बात की प्रबल संभावना है कि दोनों में से एक उम्मीदवार बदल जाएगा। 

डॉ. भामरे की जगह सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी प्रतापराव दिघावकर के नामांकन की भी चर्चा चल रही है। चूंकि भाजपा अगले 8 दिनों के भीतर उत्तर महाराष्ट्र में उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकती है, इसलिए उम्मीदवारों और दावेदारों की उलझनें बढ़ गई है।