shivsena Candidate, contest election 2024, BJP symbol
उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे

Loading

मुंबई. शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बेमौसम बारिश (Unseasonal Rain) के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) में किसानों (Farmers) को हुए नुकसान के बीच विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पड़ोसी राज्य तेलंगाना (Telangana) के दौरे को लेकर मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर निशाना साधा। ठाकरे ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की फसलों को हुए नुकसान के मुद्दे पर चर्चा के लिए तुरंत राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई जाए और किसानों को जल्द से जल्द सहायता दी जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में बेमौसम बारिश के कारण छह लोगों की जान चली गई है, जबकि 100 मवेशी भी मारे गए हैं।

एक लाख हेक्टेयर में लगी फसल को नुकसान

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में अंगूर और प्याज की खेती करने वाले किसान भी बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने सवाल किया कि जब मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश के बारे में पहले ही सतर्क कर दिया था तो राज्य मंत्रिमंडल ने क्या किया? ठाकरे ने कहा कि उन्हें मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक पिछले तीन-चार दिन से बेमौसम बारिश के कारण मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र में करीब एक लाख हेक्टेयर में लगी फसल प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं है क्योंकि सभी लोग चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। अब सरकार बदलने का समय आ गया है।”

सरकार चलाने के लायक नहीं शिंदे

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने दावा किया, “जो व्यक्ति अपने घर (राज्य) की चिंता नहीं करता और दूसरे राज्य में जाकर दूसरी पार्टी के लिए प्रचार करता है वह सरकार चलाने के लायक नहीं है और उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।” शिंदे सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए मंगलवार को तेलंगाना के दौरे पर रहे। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा।

शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा महाराष्ट्र में सहयोगी हैं। ठाकरे ने कहा, “जो मुख्यमंत्री अपना घर नहीं संभाल सकता और दूसरों के घर में ताक-झांक कर रहा है, वह राज्य के साथ न्याय नहीं कर सकता।” उन्होंने यह भी दावा किया कि उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार भी कार्रवाई करते नहीं दिख रहे हैं।