Vijay Wadettiwar and Eknath Shinde
विजय वडेट्टीवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (फोटो: एक्स)

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले में शीर्ष पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की मौत पर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और उन लोगों का अपमान करार दिया।

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले में शीर्ष पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे (Hemant Karkare) की मौत पर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और उन लोगों का अपमान करार दिया जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वडेट्टीवार ने दावा किया था कि 26/11 के आतंकवादी हमले के दौरान महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते के प्रमुख रहे करकरे की मौत आतंकवादी अजमल कसाब की गोली से नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक पुलिसकर्मी की गोली से हुई थी।

वडेट्टीवार के आरोप सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एस.एम. मुश्रीफ द्वारा लिखित पुस्तक “हू किल्ड करकरे” पर आधारित थे। एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा, “यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। यह शहीदों का अपमान है। देश के नागरिक इस अपमान का बदला लेंगे।”

उन्होंने इस टिप्पणी पर चुप्पी के लिए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की भी निंदा की। ठाकरे कांग्रेस के गठबंधन सहयोगी हैं। उन्होंने कहा, “शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ने इस तरह के बयान की कड़ी निंदा की होती।|”

शिंदे ने कहा कि तत्कालीन संप्रग सरकार ने 26/11 हमले का उचित जवाब नहीं दिया, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की थी। (एजेंसी)