Jobs
File Photo

    Loading

    वर्धा. सरकारी सेवा में कार्यरत रहते दिवंगत सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा तत्व पर नौकरी देने की सरकार की नीती है़ जिले में राजस्व विभाग के दिवंगत कर्मचारियों के 12 परिजनों को नौकरी दी गई है़ जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार प्रलंबित प्रकरणों का तत्काल निपटारा करने के निर्देश दिए है.

    सरकारी निर्णय 21 सितंबर 2017 व सरकारी निर्णय 26 अगस्त 2021 अंतर्गत सरकारी सेवा में कार्यरत रहते मृत्यु होने पर कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा तत्व पर सरकारी नौकरी दी जाती है़ सेवा में कार्यरत रहते मृत कर्मचारियों के परिजनों को तत्काल नियुक्ति देने की कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारी ने जिले के राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों को दिए थे़ इसके अनुसार राजस्व अधिकारियों ने अपने कार्यालय अंतर्गत मृत परिजनों के परिजनों को नियुक्ति देने का प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा था.

    प्रति वर्ष रिक्त होने वाले पद 20 प्रतिशत पद अनुकंपा नियुक्ति से भरने का सरकार का आदेश अंतर्गत नीति है़ उसी प्रकार जिले में पटवारी संवर्ग के गुट क के 36 पद रिक्त होने से उसमें से 7 पद पटवारी संवर्ग में अनुकंपा तत्व भरे गए है़.

    जिले के सिपाही संवर्ग गुट (ड) के कुल 26 पद रिक्त है़ उसमें से 7 पद सिपाही संवर्ग में अनुकंपा तत्व पर भरे गए है़ उस प्रकार कुल दिवंगत कर्मचारियों के 12 परिजनों को गुट क व गुट ड संवर्ग में नियुक्ति दी गई है़ अनुकंपा तत्व पर और कुछ पर भरे जाएंगे, जिसके लिए संबंधितों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए है.