Indore Fraud Accussed

Loading

वर्धा. पॉपअप पटाखों की डिलवरी के नाम पर 1 लाख 73 हजार 440 रुपये का चूना लगाया था़ प्रकरण में साइबर थाना पुलिस ने चार दिन लगातार खोजबीन कर मध्यप्रदेश के इंदौर से दो लोगों को अरेस्ट किया गया़ उनसे तीन मोबाइल, एटीएम ऐसा 30 हजार का माल जब्त किया गया़ हिंगनघाट के निशानपुरा वार्ड निवासी उमेर असद खान (34) ने सोशल साइट पर पॉपअप पटाखों विज्ञापन देखा.

संपर्क करने पर संबंधित ने वाट्सएप नंबर भेजा़ पॉपअप पटाखों का प्रति बॉक्स 3,360 रुपये का बताया़ इसे नागपुर तक भेजने के प्रतिबॉक्स 200 रुपये अतिरिक्त किराया लगेगा, ऐसा कहा गया़ बैंक खाते पर रुपये भेजने पर उन्हें एक बॉक्स सैम्पल के रुप में भेजा़ विश्वास होने से उन्होंने पून: 50 बॉक्स का ऑर्डर दिया़ इसके लिए 1 लाख 73 हजार 440 रुपये देने की बात पक्की हुई.

पहले एक्सिस बैंक के खाते में 10 हजार रुपये एडवान्स भेजा़ पश्चात ट्रान्सपोर्ट की बिल्टी बताकर शेष राशि भी बैंक खाते में मंगवाई गई़ पश्चात हंस एजन्सी नागपुर से पार्सल आने की बात कही गई़ नागपुर पहुंच कर बॉक्स की तलाशी लेने पर सभी बॉक्स खाली थे़ जिसके पश्चात फ्रॉड की बात ध्यान में आते ही उमेर खान के होश उड़ गये़ प्रकरण में साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

तकनीकी जांच में आरोपियों का चला पता

तकनीकी जांच में आरोपी मध्यप्रदेश के इंदौर से होने की बात स्पष्ट हुई़  यहां से एक दल तुरंत इंदौर के लिए रवाना हुआ़  जहां चार दिन की खोजबीन के बाद भाग्यलक्ष्मी कालोनी से राजसिंग उर्फ भीम सोहनसिंग कुशवाह (23) व जयराजसिंह उर्फ तानू सोहनसिंग कुशवाह (26) को हिरासत में लिया गया. उनसे तीन मोबाइल, एक एटीएम कार्ड ऐसा 30 हजार का माल जब्त कर लिया. प्रकरण में आगे की जांच चल रही है. 

इन्होंने की कार्रवाई

कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन, अपर पुलिस अधीक्षक सागर कवडे के मार्गदर्शन में साइबर थाने के पुलिस निरीक्षक कांचन पांडे के नेतृत्व में पुलिसकर्मी वैभव कट्टोजवार, नीलेश तेलरांधे, रंजीत जाधव, नीलेश कट्टोजवार, कुलदीप टांकसाले, अनुप राऊत, अमित शुक्ला, अनुप कावले, गोविंद मुंडे, प्रतीक वांदिले, पवन झाड़े, लेखा राठोड़, स्मिता महाजन ने अंजाम दिया.