Madhya Pradesh woman fabricated false story of her kidnapping in Kota to go to Russia to study medicine
Representative Image

    Loading

    वर्धा. जिले में गत कुछ महीनों से नाबालिग किशोरियों को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले काफी बढ़ते जा रहे है़ं इससे अभिभावकों में चिंता का माहौल बना हुआ है़ किशोरियों की अज्ञानता का लाभ उठाकर उन्हें प्रेम जाल में फांसा जाता हैं, पश्चात उन्हें भगा ले जाते है़ ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने व्यापक स्तर पर प्रबोधन की आवश्यकता है़ बता दें कि रविवार को जिले में किशोरियों को भगा ले जाने के पुन: दो मामले प्रकाश में आये है.

    हिंगनघाट में ट्यूशन के लिए गई किशोरी नहीं लौटी

    हिंगनघाट के डा. मुजुमदार वार्ड निवासी 16 वर्षीय किशोरी को युवक भगा ले जाने की शिकायत थाने में दर्ज की गई है़ जानकारी के अनुसार उक्त युवक परिसर में ही किसी रिश्तेदार के यहां तीन वर्षों से निवासित था़ इस बीच उसकी पहचान किशोरी से हुई़ 21 मई की सुबह हमेशा की तरह किशोरी ट्यूशन जाने की बात कहकर घर से निकली़ दोपहर 1.30 बजे तक वह घर वापस न लौटने से परिजनों ने उसकी सहेली से संपर्क किया़ उसने बताया कि ट्यूशन को आज छुट्टी है.

    पश्चात कुछ समय बाद पुन: सहेली का फोन आया कि किशोरी मोहन राऊत के साथ बस में जाते दिखाई दी़  दोनों नागपुर की दिशा में गए, ऐसा बताया गया़  उक्त युवक द्वारा किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला हिंगनघाट पुलिस ने दर्ज कर उनकी खोजबिन शुरू कर दी़  

    वडनेर में 16 वर्षीय किशोरी को ले भागा युवक

    दूसरा प्रकरण वडनेर में सामने आया, जहां 16 वर्षीय किशोरी को भगाया गया़  वडनेर के वार्ड क्रं.4 निवासी किशोरी बीड जिले के नायगांव निवासी सुमित गायकवाड से संपर्क में थी़  दोनों में फोन पर हर रोज बाते होती थी़  यह बात परिजनों के ध्यान में आते ही उन्होंने संबंधित युवक को फटकार लगायी. साथ ही दोनों को एकदूसरे से बात करने की मनाई कर दी़ बावजूद इसके दोनों में बातें शुरू थी़ इस बीच 21 मई की सुबह 7.30 बजे किशोरी दूकान में जाने की बात कहर घर से निकली़ परंतु वह घर नहीं लौटी़  सुमित उसे बहला फुसलाकर भगा ले गया, ऐसी शिकायत परिजनों ने दी़  इस आधार पर वडनेर पुलिस ने मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी.