Cattle Found Dead

    Loading

    देवली (सं). देवली-अंदोरी मार्ग पर गत चार दिनों से एक कंटेनी संदिग्ध हालत में खड़ा दिखाई दिया़ परंतु दुर्गंध फैलने के कारण कंटेनर का दरवाजा खोलते ही भयावह दृष्य दिखाई दिया़ कंटेनर में करीब 21 मवेशी मृत अवस्था में पाये गए़ वहीं 3 मवेशी आखरी सांसें गिन रहे थे़ मृत पशुओं के शव सड़गल गए थे़ कंटेनेर में दम घुटने से मवेशियों की मौत हो गई. यह वाकया सामने आते ही परिसर में हड़कम्प मच गई.

    जानकारी के अनुसार देवली-अंदोरी मार्ग पर गत कुछ दिनों से कंटेनर क्रमांक आरजे 14 जीके 9696 खड़ा था़ कंटेनर का पिछला टायर जला हुआ दिखाई दे रहा था़ आने जाने वाले लोग कंटेनर की ओर देखते थे, परंतु नादुरुस्त होने के कारण वाहन खड़ा होने से अनदेखी कर रहे थे़ परंतु दो दिन से परिसर में काफी दुर्गंध फैली थी़ संदेह आने से नागरिकों ने देवली पुलिस को इसकी सूचना की.

    मात्र मवेशी ही जीवित पाए गए

    पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कंटेनर का दरवाजा खोलते ही भयावह दृष्य देखने मिला़  जांच पड़ताल करने पर कंटेनर में 21 मवेशी मृत अवस्था में पाये गए़ उनका शरीर बुरी तरह से सड़गल गया था़ उसमें तीन मवेशी जीवित पाये गए़  पुलिस ने जीवित मवेशियों को शीघ्र बाहर निकालकर पशु चिकित्सक के जरिए उनका इलाज शुरू कर दिया़ प्रकरण में पुलिस ने उक्त कंटेनर जब्त कर लिया़  मामला दर्ज कर आगे की जांच देवली पुलिस ने शुरू कर दी है. 

    चालक व क्लीनर मौके से हो गया फरार

    गत कुछ दिनों से कंटेनर मार्ग पर खड़ा बताया गया़  चालक व क्लीनर दोनों फरार थे़  कंटेनर क्रमांक राजस्थान का है़  इसमें मवेशियों का परिवहन किया जा रहा था. कंटेनर अन्यत्र हिलाया न जाए इसलिए स्टेअरिंग लॉक कर दिया गया था़  कंटेनर का पिछला पहिया झुलसा हुआ था़  कैबिन में वायरिंग टूटी फूटी थी़  यही नहीं तो कंटेनर के शिशे भी फूटे हुए थे. 

    मृत मवेशियों को दफनाया गया

    यह वाकया सामने आने के बाद पुलिस ने नागरिकों की मदद से मृत मवेशियों को बाहर निकाला़  जेसीबी व ट्रैक्टर की मदद से कंटेनर हिलाया गया़  पश्चात मृत 21 मवेशियों को नियमानुसार दफनाया गया़ रातभर चली इस प्रक्रिया को पुलिसकर्मी गजानन यूनाते व टीम ने अंजाम दिया़  तीन मवेशियों को गौशाला में भेजा गया है.