mpsc exam

Loading

वर्धा. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की ओर से महाराष्ट्र अराजपत्रित गुट-ब व गुट क के लिए रविवार को सेवा संयुक्त पूर्व परीक्षा ली गई़ परीक्षा के लिए कुल 4,669 परीक्षार्थियों का पंजीयन हुआ था़, परंतु 1,062 प्रत्याशियों की अनुपस्थिति रही़ 16 उपकेंद्रों पर 3,657 परिक्षार्थियों ने पर्चा हल किया़ सुबह 8 से दोपहर 12 बजे के दौरान परीक्षा थी़ सुबह बारिश के कारण परिक्षार्थियों को परेशानी उठानी पड़ी. परीक्षा को देखते हुए शहर के शहर के स्कूल, कालेजों में 16 उपकेंद्रों पर कड़ी सुरक्षा रखी गई थी.

जिला केंद्र प्रमुख तथा परीक्षा प्रमुख के रूप में निवासी उपजिलाधिकारी की नियुक्ति की गई थी़ प्रत्येक केंद्र के लिये प्रत्येकी एक इस प्रकार कुल 16 उपकेंद्रों पर उपकेंद्र प्रमुख थे़ परीक्षा सुचारु तरिके से निपटाने के लिए समन्वयक अधिकारी व पर्यवेक्षण के लिये विशेष अधिकारी (उड़न दस्ता) की नियुक्ति की गई थे.

बारिश होने से परिक्षार्थियों को हुई परेशानी

परीक्षा में नकेल व अनुचित प्रकार करने वालों पर गंभीरता से ध्यान देने के लिये एवं ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने पुलिस विभाग, उड़न दस्तों की पैनी नजर थी़  परीक्षा केंद्र पर परिक्षार्थी की पुलिस ने जांच की. सभी 16 उपकेंद्रों पर शांतिपूर्ण तरिके से परीक्षा होने की जानकारी परीक्षा प्रमुख ने दी़  सुबह शहर में जमकर बारिश होने से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के लिये परीक्षार्थियों को परेशानी उठानी पड़ी.