arrested
(फाइल फोटो)

Loading

वर्धा. सरकारी निधि का 2.64 करोड़ रूपयों के गबन मामले में पुलिस आर्थिक अपराध शाखा ने पुलगांव निवासी एजंट नितेश प्रमोद येसनकर को गिरफ्तार किया. वहीं दल ने  मुख्य आरोपी उपजिलाधिकारी स्वाती सूर्यवंशी के घर से 3.59 रूपये व सोने   के आभूषण ऐसा कुल 4.99 लाख का माल जब्त किया. लेकिन अब तक प्रकरण का मुख्य आरोपी फरार है.

भूसंपादन अधिकारी स्वाति सूर्यवंशी ने अपने कार्यकाल के दौरान भूसंपादन के नाम पर 2.64 करोड रूपयों की राशि गबन की थी. जिसकी भनक लगने के बाद जिलाधिकारी राहुल कर्डिले ने जांच समिति की नियुक्ति की थी. समिति की जांच में पुरा कच्चा चिठ्ठा सामने आने के बाद नायब तहसीलदार धनंजय वाघ ने शहर थाने में शिकायत दर्ज की थी. जिसके बाद पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने हिंगोली तथा परभणी की और रवाना हुई. उल्लेखनीय है की, सूर्यवंशी वर्तमान में परभणी में कार्यरत है.

हिंगोली में पुलिस ने सूर्यवंशी के घर में तलाशी ली. तलाशी के दौरान 3.59 लाख रूपये, 1.4 लाख रूपये मूल्य के सोने के आभूषण ऐसा कुल 4.99 लाख का माल जब्त किया.   दरमियान इस गंभीर मामले से जुड़ा एजंट नितेश येसनकर को गुरूवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया. उसने पुलिस को कुछ जानकारी दी. गबन मामले में नितेश की भूमिका महत्वपुर्ण होने की बात सामने आई है.  जिसके उपरांत उसे हिरासत में लिया गया. उसे  शुक्रवार को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया.

येसनकर दम्पत्ति के खाते में 24.32 लाख

सरकारी निधि 2.64 करोड़ के गबने में मामले में सहआरोपी नितेश येसनकर के बैंक खातों की जांच की गई है. नितेश येसनकर के एचडीएफसी बैंक खाते 8.94 लाख, भारतीय स्टेट बैंक के खाते में 2.16 लाख, बैंक ऑफ इंडिया में 7.32 लाख तथा उसकी पत्नी कोमल ठवली के भारतीय स्टेट बैंक खाते 5.87 लाख रूपयों की राशि होने की बात सामने आई. तत्पश्चात सभी बैंक खाते सील किए गए.

मुख्य आरोपी स्वाति सूर्यवंशी का मोबाइल बंद

सरकारी राशि गबन में तत्कालीन उपजिल्हाधिकारी (भूसंपादन) स्वाति सूर्यवंशी की भूमिका महत्वपूर्ण है. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. मात्र उसका लोकेशन पुलिस को नहीं मिल रहा है. उल्लेखनीय है की, स्वाति का मोबाइल बंद है. स्वाति सूर्यवंशी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगी, ऐसा विश्वास पुलिस ने व्यक्त किया.

गिरफ्तार आरोपी को 7 तक PCR

2.64 करोड़ के सरकारी निधि में भ्रष्टाचार मामले में सहआरोपी नितेश येसनकर को गिरफ्तार करने के बाद वर्धा के न्यायालय में उपस्थित किया गया़  आरोपी नितेश येसनकर को 11 मार्च तक पीसीआर देने की मांग न्यायालय को पुलिस ने की थी़  दोनों पक्षों की दलीले सुनकर आरोपी नितेश येसनकर को 7 मार्च तक पीसीआर सुनाया गया है़  दौरान जांच में और क्या जानकारी सामने आती है, इस ओर सभी की नजरें टीकी हुई है.