BSNL
File Photo

Loading

वर्धा. एक समय में बीएसएनएल के लैंडलाइन फोन का बोलबाला था़ किंतु, आज जिले में लैंडलाइन फोन की सेवा पूर्णत: चरमरा गई है़ फोन बंद रहने के कारण नागरिक निरंतर संबंधित कार्यालयों में शिकायत दर्ज करा रहे है़. किंतु, समय रहते उसका संज्ञान नहीं लेने से अब नागरिक उपयोग करना बंद करके निजी कंपनियों का सहारा लेते दिखाई दे रहे है. परिणामवश बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा भविष्य में समाप्त होने का डर निर्माण हो गया है.

पहले लोगों के घर-घर बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा रहती थी़ सरकारी व निजी कार्यालयों में बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा को प्राधान्य दिया जाता था. लेकिन निरंतर फोन बंद पड़ने की शिकायतें आ रही है. संबंधित विभाग में शिकायत करने के बावजूद संज्ञान नहीं लिया जाने से अब धीरे-धीरे ग्राहकों की संख्या कम होती दिखाई दे रही है. बीएसएनएल की इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवा का भी वहीं हाल है. समस्या की ओर ध्यान देने की मांग ग्राहकों द्वारा की जा रही है.

ग्रामीण विभाग में अत्यधिक परेशानी

ग्रामीण विभाग में अधिकांश सरकारी बैंक व कार्यालयों में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा का उपयोग होता है. लेकिन सप्ताह में 1 या 2 दिन इंटरनेट सेवा ठप रह जाती है. इससे नागरिकों के कार्य नहीं हो पा रहे है. ग्रामीण विभाग में बीएसएनएल ने अपनी सेवा को अपडेट करने की जरूरी  की जा रही है.