Wardha Nagar Parishad

    Loading

    वर्धा. जिले की पुलगांव, देवली, वर्धा, हिंगनघाट, सिंदी रेलवे, आर्वी नगर परिषद का कार्यकाल समाप्त होने से चुनाव के पूर्व प्रभाग रचना कार्यक्रम पर अमल किया जा रहा है़ शनिवार को अलग-अलग समय पर हुई सभी 6 नगर परिषद की सुनवाई के दौरान नागरिकों की शिकायतें जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने सुनकर निराकरण करने का आश्वासन दिया.

    कलेक्टर के कक्ष में सुबह 11 बजे से आरंभ हुई सुनवाई के दौरान आपत्ति दर्ज करने वाले नागरिकों को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने से संबंधित कोई निर्देश नहीं देने के कारण 10.30 बजे से ही लोगों का आना शुरू हुआ.

    इस दौरान संबंधित नगर परिषदों के नगर रचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे़  सबसे पहले देवली नप के प्रभाग रचना पर सुनवाई हुई़  इसके बाद पुलगांव, आर्वी, हिंगनघाट, सिंदी (रेलवे) व सबसे आखरी देर रात तक वर्धा के प्रभाग रचना की सुनवाई चली.  

    प्रशासन के नियोजन का दिखाई दिया अभाव

    एक ही दिन जिले के 6 नगर परिषदों की सुनवाई रखी गई थी, जिसमें प्रशासन का किसी भी प्रकार का नियोजन नहीं दिखाई दिया़  नागरिक जिलाधिकारी कार्यालय में सुबह 10.30 बजे से सुनवाई का इंतजार करते दिखाई दिए़ वर्धा नगर परिषद के प्रभाग रचना पर सुनवाई देर रात 8.30 बजे तक शुरू रहने की जानकारी है. 

    6 जून को प्रभाग रचना को अंतिम मान्यता

    सुनवाई के दौरान प्रभाग रचना पर आपत्ति व सुझावों पर जिलाधिकारी ने दिया अभिप्राय राज्य चुनाव आयुक्त के पास भेजा जाएगा़  उक्त अभिप्राय संबंधित रिपोर्ट 30 मई तक भेजना अनिवार्य है़ तत्पश्चात चुनाव आयोग की ओर से 6 जून तक प्रभाग रचना को अंतिम मान्यता दी जाएगी.