File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल के कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है़ इस दौरान शिवा संगठन के जिला अध्यक्ष सुरेश पट्टेवार ने आंदोलन स्थल को भेंट देकर कर्मचारियों के साथ चर्चा की़ राज्य परिवहन महामंडल का राज्य सरकार में विलीनीकरण करने की कर्मचारियों की मांग न्यायपूर्ण है़ सरकार ने अब अधिक समय न गंवाते हुए यह मांग पूर्ण करनी चाहिए. इस मांग का निवेदन पट्टेवार ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को भेजा है.

    सरकार ने समिति के जरिए किया गुमराह 

    राज्य मार्ग परिवहन महामंडल के कर्मचारियों ने 27 अक्टूबर से हड़ताल शुरू की है़ प्रतिदिन सैकड़ों यात्रियों को लाने-ले जाने का कार्य करने वाले एसटी कर्मचारियों की मांगें सरकार ने तुरंत पूर्ण करनी चाहिए़  राज्य परिवहन महामंडल का राज्य सरकार में विलीनीकरण कर कर्मचारियों को न्याय देने की मांग को लेकर पिछले अनेक वर्षों से आंदोलन कर रहे है़ किंतु, सरकार ने हर बार इसके लिए समिति गठित कर कर्मचारियों को गुमराह करने का कार्य किया है.  

    कम वेतन में गुजारा करना हुआ मुश्किल

    रापनि कर्मचारियों को मिलने वाली वेतनश्रेणी काफी कम है़  सार्वजनिक उपक्रम महामंडल के 31  महामंडल को 7 वां वेतन आयोग लागू करने का अध्यादेश सरकार ने निकाला है़  किंतु, जिसमें एसटी कामगारों का जिक्र नहीं है़  इतने कम वेतन में परिवार का पालन पोषण करना संभव नहीं है़  इससे एसटी कर्मचारियों की मांगे पूर्ण करने केी मांग सुरेश पट्टेवार ने राज्यपाल को भेजे निवेदन में की है.