Mallikarjun Kharge
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

Loading

वर्धा. स्थानीय लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर गत कुछ दिनों से राकां को जाने की अटकलों के बीच जिला कांग्रेस कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे को पत्र भेजकर निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस के पास रखने की मांग की है. पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भावनाओं को समझने की अपील की है. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज चांदूरकर ने खड़गे को भेजे पत्र में जिले की वर्तमान राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया. लोकसभा का चुनाव कांग्रेस इंडिया गठबंधन के साथ लढ़ रही है. राकां पार्टी गठबंधन का हिस्सा है.

लोकसभा क्षेत्र में जिले के चार तथा अमरावती जिले के दो विधानसभा क्षेत्र का समावेश है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों से कांग्रेस का कार्य चल रहा है. कुछ दिनों से वर्धा लोकसभा को लेकर अलग-अलग अटकलें लगाई जा रही है. क्षेत्र राकां शरद पवार गुट को देने की चर्चा है. वास्तविकता में वर्धा लोकसभा क्षेत्र में राकां का कोई प्रभाव नहीं है. कांग्रेस पार्टी की स्थिति मजबूत है. 

राकां के कोटे में जाने की अटकले 

स्वतंत्र प्राप्ति के बाद जितने चुनाव हुए है क्षेत्र कांग्रेस के पास रहा है. कांग्रेस पार्टी छोड़ अन्य को टिकट देना गलत फैसला होगा. जिससे पार्टी की एक सीट कम होगी. जिला परिषद, पंस, नगर परिषद, नगर पंचायत, सहकारी संस्थाओं में राकां के सदस्य नहीं के बराबर है. साथ ही उनका संगठन कमजोर हैं. ऐसे में यह सीट राकां को दी गई तो कांग्रेस व भाजपा में साठगांठ होने का संदेश जा सकता है. इसलिए वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस के पास ही रखने की चांदूरकर ने की है.