सांसद के निवास पर कांग्रेसियों का ठिया, आर्वी-तलेगांव मार्ग के निर्माण की मांग, पूर्व विधायक काले ने किया नेतृत्व

    वर्धा/आर्वी (सं). आर्वी से तलेगांव राष्ट्रीय महामार्ग का निर्माण कार्य पिछले अनेक वर्षों से अधर में अटका हुआ है़ इस जर्जर मार्ग से आवागमन करते समय आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है़ं निर्माण कार्य की ओर जानबूझकर अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक अमर काले के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सांसद रामदास तड़स के निवासस्थान पर ठिया आंदोलन किया.

    कार्यकर्ताओं की नारेबाजी एवं ढोल बजाने के कारण कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. सांसद के निवास स्थान पर आंदोलन की बात पुलिस प्रशासन को पहले से ही पता थी़ इसकी वजह से सुबह से ही अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था.

    पूर्व विधायक काले के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे कार्यकर्ता वाहनों से सांसद के निवास स्थान पर पहुंचे़ आंदोलनकर्ताओं को पुलिस ने निवास स्थान से सटे मैदान पर ही रोक लिया. प्रमुख नेताओं ने सांसद से मिलने की बात कही़ किंतु, आंदोलनकर्ता सांसद के स्वयं आने की मांग पर अड़े रहे़ पश्चात सांसद तड़स ने स्वयं आकर आंदोलनकर्ताओं को समझाते हुए शांत किया. 

    यातायात से संबंधित समस्याएं रखी गई

    राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण के अंतर्गत शुरू तलेगांव-आर्वी मार्ग का निर्माण कार्य अधर में अटका है़  इस कारण मार्ग आवागमन के योग्य नहीं रहने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है़  संबंधित अधिकारी टालमटोल जवाब दे रहे है़  मार्ग का अधूरा कार्य कब पूर्ण होगा, इसका किसी के पास जवाब नहीं है़  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी काम करने वाले नेता के रूप में जाने जाते है़  इससे उन्हें समस्या की जानकारी देकर मार्ग का निर्माण कार्य तत्काल शुरू करने के लिए पहल करने की मांग करते हुए पूर्व विधायक ने सांसद के पास समस्या रखी.  

    अधूरा निर्माण कार्य पूरा का प्रयास जारी

    सांसद तड़स ने आंदोलनकारियों के हर सवाल के जवाब देते हुए बताया कि तलेगांव-आर्वी मार्ग का अधूरा निर्माण कार्य पूर्ण हो इसके लिए निरंतर प्रयास जारी है़  इस दौरान उन्होंने ठेकेदार की कार्यप्रणाली को जिम्मेदार ठहराते हुए संबंधित अधिकारी को आड़े हाथ लिया़  साथ ही पुन: केंद्रीय मंत्री गडकरी की ओर इस बारे में शिकायत करने की बात कहते हुए आंदोलनकारियों को शांत किया.

    निमंत्रण स्वीकारने से तालियां बजाकर स्वागत

    आर्वी-तलेगांव मार्ग के निर्माण कार्य को लगा ग्रहण छुड़वाने बुधवार, 22 जून को सुबह 10 बजे आर्वी-तलेगांव मार्ग के घाटी प्वाइंट पर होम हवन कार्यक्रम आयोजित किया है़ इसमें उपस्थित रहने का न्योता पूर्व विधायक अमर काले ने दिया़  सांसद तड़स ने स्वीकार करने पर आंदोलनकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए तालियां बजाकर स्वागत किया.

    कार्यकर्ता-पुलिस आए आमने सामने

    आंदोलनकारियों को सांसद के निवास स्थान से कुछ ही दूरी पर रोकने की रणनीति पुलिस ने पहले से ही बनाई थी़ किंतु, आंदोलनकारी सांसद से मिलने का आग्रह करने लगे़ इस दौरान आंदोलनकारियों ने बैंड बजाना शुरू किया़ परिसर की शांति भंग होने होने के कारण पुलिस ने तुरंत बैंड बंद करने को कहा़ किंतु कुछ कार्यकर्ता पुलिस से बहस करने लगे़  कांग्रेसी कार्यकर्ता व पुलिस आमने सामने आने से विवाद की स्थिति निर्माण हो गई थी.