Sand Ghat, Sand Mining
File Photo

Loading

वर्धा. जिला परिषद के अंर्तगत सभी निर्माण कार्य रेत घाट की नीलामी न होने से बंद है़ं सरकार ने क्रैशर सैड का उपयोग करने की अनुमति दी है़ दूसरी ओर घाट बंद होने से काम रुके है़ं रेत उपलब्ध नहीं हो पा रही़ काम में देरी से प्रशासन ठेकेदारों पर जुर्माना ठोक रहा है़ रेत न होने से ठेकेदार के बिल से रेत की रॉयल्टी एक वर्ष से काट रहे है़ं यह अन्यायकारक बात है़ इस संबंध में जिला ठेकेदार कल्याण समिति ने जिप के मुकाअ को ज्ञापन भेजते हुए समस्या से अवगत कराया है.

सरकार ने क्रैशर सैड का उपयोग करने की अनुमति दी है़ वहीं जिला परिषद के सभी कामों पर विभाग इसका उपयोग करने पर इन्कार कर रहा है़ ऐसे में ठेकेदार काम कैसे करेंगे़ एक तो जिला परिषद निर्माण कार्य विभाग रेत की आपूर्ति नहीं कर रहा़ दूसरी ओर क्रैशर सैड का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जा रही़ इससे काम प्रभावित हो गये है़.

लोकनिर्माण कार्य विभाग वर्धा, आर्वी में क्रैशर सैड का उपयोग हो रहा है़ सीमेंट मार्ग की पुलिया का काम सिडी वर्क इमारती का उपयोग हो रहा है़ विकास कार्य करना है तो ठेकेदारों को काम पर क्रैशर सैड का उपयोग करने की अनुमति दे़ं अन्यथा रेत की आपूर्ति कराये, ऐसी मांग संगठन ने की है.