Nitin Gadkari, RUB

    Loading

    वर्धा. रेल ट्रैक से बूट्टीबोरी-तुलजापुर महामार्ग का पुल बनने के कारण नागरिकों को आवागमन में हो रही समस्या से केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को अवगत कराया. इस स्थिति से उन्हें सावंगी की सरपंच मीनाक्षी शिंदे तथा उपसरपंच विलास दौड ने मांग का ज्ञापन सौंपा़  इस पर समस्या दूर करने का आश्वासन गडकरी ने दिया है़ सावंगी ग्रामपंचायत क्षेत्र से रेलवे ट्रैक काफी पुराना है़  रेल लाइन पर नागपुर-तुलजापुर महामार्ग के उड़ान पुल का निर्माण कार्य किया गया. इस दौरान पवनसुतनगर के कुछ घरों से मुख्य कालोनी से संपर्क टूट गया. 

    नागरिकों को आवागमन में हो रही परेशानी

    इसमें सार्वजनिक कुआं व श्रद्धालुओं की आस्था के साथ जुड़ा हनुमान मंदिर दूसरे छोर पर है़ वहां जाने के लिए मार्ग नहीं रहने से नागरिकों को परेशानी हो रही है़  उस प्रकार सावंगी ग्रापं के अंतर्गत वार्ड 3 स्थित रेल लाइन पर पहले गेट था़ जहां से सिंदी (मेघे) व गिट्टी फैल के नागरिक सावंगी में अस्पताल, स्कूल, पोस्ट आफिस में आना जाना करते थे़  किंतु वह गेट बंद किया गया.  

    सावंगी ग्राम में प्रस्ताव किया गया पारित 

    अब नागरिकों को 6 किमी अंतर तय कर शहर से सावंगी आना पड़ता है़ कई बार मरीज को अस्पताल ले जाने में मुश्किल आती है़  इससे रेलवे प्रशासन से जांच करके रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग नागरिकों ने की है़ नागरिकों की मांग के मद्देनजर पवनसुतनगर सर्विस रोड तथा गिट्टीफैल से रेलवे अंडर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव सावंगी ग्रामपंचायत में पारित किया गया़ इस बारे में जानकारी भी निवेदन के माध्यम से गडकरी को दी गई़  इस प्रसंग पर ग्रामपंचायत सदस्य व नागरिक उपस्थित थे.