मराठा समाज का धरना आंदोलन, लाठीचार्ज की घटना का किया निषेध

Loading

वर्धा. क्षत्रिय मराठा समाज संस्था की ओर से छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में धरना आंदोलन किया गया. इस दौरान जालना के अंतरवली सराटी गांव में मराठा आंदोलकों पर पुलिस की ओर से किए गए अमानुष लाठीजार्च की घटना का निषेध जताया गया. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी के मार्फत मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा.

आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समाज द्वारा जालना जिले के अंतरवली सराटी गांव में शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन किया जा रहा था. आरक्षण की मांग न्यायपूर्ण होने के साथ ही संविधान ने आंदोलन का अधिकार दिया है. इसके बावजूद गांव में आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज किया गया. इतना ही नहीं तो बंदूक से फायरिंग भी की गई. इसमें महिला व पुरुष गंभीर घायल होने की बात निवेदन में कही गई.

दोषियों के खिलाफ की जाए कार्रवाई

लाठीचार्ज की घटना की विस्तृत जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने, मराठा को ओबीसी से आरक्षण देने की मांग को लेकर क्षत्रिय मराठा समाज ने धरना आंदोलन किया. आंदोलन में मंगेश चांदुरकर, अरुण जगताप, नितिन शिंदे, वासुदेव कोकाटे, उमाकांत डुकरे, सचिन खंडारे, केपी निंबालकर, स्वप्नील ताटे, अर्चित निघडे, रतनलाल सोलंकी, राजेश वाकडे, प्रदीप राहाटे, राजेंद्र यादव, सुभाष पाटणकर, संदीप गोडसे, प्रदीप मचाले आदि का समावेश था.