Fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

वर्धा. ठगबाजों का शिकार अब डाक्टर भी होने लगे हैं. शहर के डाक्टर के बैंक खाते से ठगबाज ने 3 लाख 29 हजार 605 रूपयों की राशि उड़ाई. जब यह बात सामने आई तब डाक्टर दम्पति के पैरो तले की जमीन खिसक गई.

जानकारी के अनुसार शहर आर्वी मार्ग पर स्थित केलकर वाड़ी परिसर में धांदे का सोनोग्राफी सेंटर है. 24 जनवरी को डा. राजसबाला प्रदीप धांदे को फोन आया. फोन पर बात करनेवाले व्यक्ति ने भारतीय सेना में कॉन्स्टेबल होने की जानकारी देते हुए एनसीसी कैडेटरों की सोनाग्राफी करने बात कहीं. डॉक्टर से जानकारी लेने के उपरांत उनके मोबाइल पर स्वंय का पहचानपत्र, आधारकॉर्ड व पैनकॉर्ड भेजा. जिससे डा. धांदे को विश्वास बैठा. डाक्टर धांदे ने फी के संदर्भ जानकारी दी. तब उस व्यक्ति ने जांच के दौरान संपूर्ण फी देने की बात कहते हुए फीस भरने के लिए दूसरा मोबाइल नंबर देने के लिये कहां.

कोई संदेह की बात नहीं होने के कारण डा. धांदे ने पति प्रदीप धांदे का मोबाइल नंबर दिया. पति के मोबाइल पर वीडियो कॉल से संपर्क करने के बाद डा. राजसबाला के मोबाइल के डिस्प्ले पर मोबाइल का कैमेरा रखने के लिये कहां और पेमेंट के लिये प्रोसेस करने के लिये कहते हुए राजसबाला धांदे के के बैंक खाते से 3 लाख 29 हजार 605 रूपये ऑनलाइन रूप से उड़ाए. उक्त घटना कुछ देर बाद ध्यान में आने के बाद डाक्टर दम्पति के होश उड़ गए.

साइबर थाने में मामला दर्ज

तुरंत उस नंबर पर संपर्क किया गया परंतु कोई प्रतिसाद नहीं मिलने के कारण अपने साथ धोखाधड़ी होने के बात पता चतले ही डाक्टर दम्पति ने सायबर सेल में शिकायत दर्ज की. सायबर दल पूरे प्रकरण की जानकारी लेकर जांच आरंभ कर दी है. बिते कुछ माह से ऑनलाइन फ्राड की घटनाएं काफी बढ़ गई है. प्रतिदिन एक से दो शिकायतें सायबर सेल में हो रही है. जिससे ऑनलाइन व्यवहार करते समय नागरिकों ने सावधानी बरतने की आवश्यकता है.