Free education

Loading

वर्धा. गरीब व जरूरतमंद छात्रों को नि:शुल्क पढ़ाई उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रोटरी क्लब गांधी सिटी और पुष्पादेवी विश्वनाथ भूत मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से ‘बुनियाद : तैयारी ऊंची उड़ान की’ उपक्रम आरंभ का किया गया है़ इसका उद्घाटन अक्षय तृतीया व ईद के शुभ मुहूर्त पर किया गया. 

बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षाओं जैसे की नीट, जेईई आदि में उत्तम परिणाम लाने के लिए बुनियादी मजबूती के साथ तैयार किया जाए़  उद्घाटन विश्वनाथ भूत के हस्ते वारको पिनैकल बिल्डिंग में आर्वी रोड पर हुआ़ यह एक ऐसी परियोजना है, जो 8वीं, 9वीं और 10वीं कक्षा के जरूरतमंद लेकिन मेहनती और मेधावी छात्रों को मुफ्त शिक्षा के लिए समर्पित है़ यह कोचिंग सेंटर प्रत्येक कक्षा के 25 छात्रों के लिए है़  छात्रों के चुनाव को अंतिम रूप देने के लिए स्क्रीन टेस्ट और व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित किया़  इस क्रम में, पहले ही 3 छात्रों को उच्च शिक्षा (11वीं और 12वीं) के लिए शिखर एजुकेयर, अमरावती भेजा जा चुका हैं.

सिलाई मशीन का किया वितरण 

अक्षय तृतीया और ईद के अनोखे योग पर, 22 अप्रैल से कक्षाएं शुरू की गई हैं. इस अवसर पर इनरविल क्लब और अध्यक्ष रूपाली ढांगे की और से एक सिलाई मशीन भी एक विधवा महिला को दी गई. यह कार्य भी विश्वनाथ भूत ने ही पूर्ण किया़  क्लब के सभी सदस्य अध्यक्ष शैलेश सिंहल और विशेष रूप से सचिव साकेत, सचिव नीतू, रोटेरियन किशोर भूत, पूर्व अध्यक्ष रमेश बैद, प्रतीक भूत और रोटेरियन गौरव नालोडे ने परियोजना के लिए प्रयास किए हैं. महेश मोकलकर ने इसके लिए काफी समय और सुझाव दिए. कार्यक्रम में शहर के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित थे. गौरीशंकर टिबडीवाल, भरत महोदय, अनंत झाड़े, किशन टिबडीवाल एवं चंद्रेश मांडविया ने शुभकामनाए दी.