अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदी हुई, सराफा बाजार में करोड़ों का कारोबार

    Loading

    वर्धा. वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया का पर्व है़ इस दिन सोने की खरीदी को शुभ माना जाता है़ इससे सुबह से ही सराफा दूकानों में ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी़ देर रात तक सराफा बाजार में करोड़ों रुपए का कारोबार होने की जानकारी सराफा व्यापारियों ने दी है.

    अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदी करने पर भविष्य में समृद्धि एवं धन की वृद्धि होने की मान्यता है़ इससे अक्सर लोग सोने की खरीदी करने के लिए अक्षय तृतीया के मुहूर्त का इंतजार करते है.

    कोरोना महामारी के चलते पिछले 2 वर्ष लोग सोने की खरीदी नहीं कर सके़ ऐसे में इस वर्ष कोरोना का साया पूर्णत: हटने से लोगों के व्यवसाय भी पुन: पटरी पर आ रहे है़ इससे सोने की खरीदी को लेकर लोगों में उत्साह दिखाई दिया.

    रेट में 400 रुपए की गिरावट 

    कुछ दिनों पूर्व 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का रेट 52,000 रुपयों तक पहुंच गया था़ सोमवार को 51,400 रुपए रेट था़ अक्षय तृतीया के दिन रेट में 400 रुपयों से गिरावट आने से ग्राहक इसका फायदा उठाते दिखाई दिए़ अक्षय तृतीया के दिन 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का रेट 51,000 रुपए तथा 22 कैरेट सोने का रेट 49,000 रुपए था.  

    ग्राहकों का मिला भारी प्रतिसाद

    अक्षय तृतीया पर इस वर्ष ग्राहकों का भारी प्रतिसाद मिला है़ 22 कैरेट सोने में बनी डिजायनरी ज्वेलरी की बड़े पैमाने पर ग्राहकों ने खरीदी की़  साथ ही प्युअर सोने के सिक्के भी ग्राहकों ने खरीदी किए.  

    -अमोल ढोमणे, संचालक-एमटीडी ढोमणे ज्वेलर्स, वर्धा.