लाखों का गुटखा पकड़ा, पुलिस व एफडीए की कार्रवाई

    Loading

    वर्धा. खुफिया जानकारी के आधार पर रामनगर पुलिस तथा खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की कार्रवाई में लाखों का गुटखा व सुगंधित तंबाकू का माल पकड़ा गया़ इस दौरान दो आरोपी फरार होने की जानकारी है़ देर रात तक रामनगर पुलिस ने जांच चल रही थी.

    पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर रामनगर पुलिस ने शांतिनगर चौराहे पर मिनी मेटाडोर क्रमांक एमएच 32 क्यू 6569 को पकड़ा गया. वाहन की तलाशी लेने पर इसमें बड़ी मात्रा में सुगंधित सुपारी व गुटखा होने की बात सामने आयी़ सूचना मिलते ही खाद्य व औषधि प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे़ परंतु इस कार्रवाई के दौरान वाहन चालक व अन्य एक आरोपी घटनास्थल से फरार होने की जानकारी है.

    पुलिस ने वाहन सहित माल रामनगर थाने में लाकर आगे की जांच शुरू कर दी़ उक्त कार्रवाई को बुधवार की दोपहर अंजाम दिया गया़ परंतु चौबीस घंटे बीतने के बावजूद भी रामनगर पुलिस अथवा एफडीए द्वारा जांच आगे नहीं बढ़ाई जा रही थी़ इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को मिलते ही उन्होंने रामनगर पुलिस ने संपर्क कर जांच के आदेश दिए़ इसके बाद गुरुवार की देरशाम प्रकरण में जांच आगे बढी़ इसके बाद पंचों को थाने में बुलाकर उनके समक्ष देर रात तक पकड़े गए माल की जांच पड़ताल हुई.

    इसमें करिब 15 बोरों में विभिन्न कंपनियों का गुटखा व सुगंधित तंबाकू होने की जानकारी है़ पुलिस व एफडीए द्वारा चौबीस घंटे तक माल थाने में पड़ा होने के बावजूद भी कार्रवाई आगे क्यों नहीं बढाई, इसे लेकर प्रश्नचिन्ह उपस्थित किये जा रहे है़ं पुलिस की लेटलतीफी के कारण दोनों आरोपी फरार होने में सफल रहे.