गांधी सत्य, शांति व अहिंसा के प्रेरक, सेवाग्राम आश्रम में राज्यपाल ने कहा

    Loading

    वर्धा. राज्यपाल भगत सिंग कोश्यारी ने कहा कि महात्मा गांधी यह देश ही नहीं पूरी दुनिया के लिए सत्य, शांति, अहिंसा के प्रेरक रहे है. सेवाग्राम आश्रम यह प्रेरणास्थान है़ मिट्टी व लकड़ी से बने आश्रम की वास्तु अधिक समय तक टीकी रहनी चाहिए़ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर राज्यपाल ने शनिवार को सेवाग्राम आश्रम बापू कुटी को भेंट देकर प्रार्थना कर गांधी को नमन किया.

    महात्मा गांधी ने आदर्श तथा त्यागमय जीवनयापन कर दुनिया के हजारों लोगों को प्रेरित किया़ आज भी गांधी के विचार दुनिया को प्रेरणा दे रहे है़ं गांधी जयंती के उपलक्ष्य में सेवाग्राम में आकर मैं खुद को धन्य मानता हूं. उन्होंने आश्रम परिसर का अवलोकन कर अपना अभिप्राय भी दिया़ राज्यपाल का गांधी आश्रम में आगमन होने पर सांसद रामदास तड़स ने उनका स्वागत किया़ आश्रम प्रतिष्ठान की ओर से अध्यक्ष टीआरएन प्रभू ने उनका सुतमाला देकर स्वागत किया.

    जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने प्रशासन की ओर से राज्यपाल का स्वागत किया़ इस प्रसंग पर विधायक पंकज भोयर, संभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे-वर्मा, जिप अध्यक्ष सरिता गाखरे, उपविभागीय राजस्व अधिकारी सुरेश बगले, तहसीलदार रमेश कोडपे, जिप के उपमुकाअ विपुल जाधव आदि की उपस्थिति थी.